मिजोरम : मिजोरम में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है. शुरुआती रुझानों में जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM ) ने बढ़त हासिल कर लिया है. सत्ताधारी मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) काफी पिछड़ गई है. कांग्रेस तीसरे नंबर पर ट्रेल कर रही है. 40 में 22 सीटों पर  जोरम पीपुल्स मूवमेंट ने  बढ़त बना लिया है. जेडपीएम (जोराम पीपल्स मूवमेंट) की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार लालदुहोमा ने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि उनकी पार्टी सरकार बनाएगी.

आइजोल में डिप्टी कमिश्नर नाजुक कुमार ने कहा, हमने आठ बजे पोस्टल बैलट के साथ वोटों की गिनती शुरू की. अब हमने ईवीएम राउंड की शुरुआत कर दी है. सब कुछ शांतिपूर्वक हो रहा है. हमने 12 काउंटिंग हॉल बनाए हैं. हम किसी भी विजय जुलूस और होने वाले किसी भी जश्न के लिए तैयार हैं. हमारे पास सबसे अंदरूनी घेरे में सीएपीएफ और बाहरी घेरे में राज्य पुलिस तैनात है.

बताते चलें कि एमएनएफ ने 2018 के विधानसभा चुनावों में 26 सीटें हासिल की थीं. जेडपीएम ने आठ सीटें और कांग्रेस ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की थीं. बीजेपी ने एक सीट जीतकर अपना खाता खोला था. इसके बाद हुए उपचुनावों में एमएनएफ ने दो और सीटें जीती थीं.

इसे भी पढ़ें: 3 राज्यों पर बीजेपी की जीत पर अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने दी बधाई, कहा-पीएम मोदी सर्वश्रेष्ठ नेता

 

Share.
Exit mobile version