दिल्ली: शराब नीति मामले में अपने पति की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन और राजनीतिक खींचतान के बीच, विवादों में घिरे मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि वह शेर की तरह बहादुर हैं और लंबे समय तक जेल में नहीं रह पाएंगे. सीएम केजरीवाल के लिए समर्थन जुटाने के लिए आप और इंडिया ब्लॉक में उसके सहयोगियों के एक मेगा शक्ति प्रदर्शन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, उनकी पत्नी ने कहा कि आपका केजरीवाल एक शेर है, भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र इसे बरकरार नहीं रख पाएंगे. वह भले हिरासत में हैं पर वह देश भर के करोड़ों लोगों के दिलों में बने हुए हैं.

भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) की पूर्व अधिकारी सुनीता ने अपने पति का संदेश पढ़ने से पहले पार्टी समर्थकों और लोगों को भावनात्मक रूप से संबोधित करते हुए कहा कि आपके अपने केजरीवाल ने हिरासत से आपके लिए एक संदेश भेजा है. हालांकि, पढ़ने से पहले इस संदेश में, मैं आपसे कुछ पूछना चाहती हूं. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे पति को हिरासत में ले लिया. क्या आप सभी मानते हैं कि उन्होंने सही काम किया? क्या आप मानते हैं कि केजरीवाल जी एक सच्चे देशभक्त और ईमानदार व्यक्ति हैं? ये भाजपाई लोग कह रहे हैं कि चूंकि केजरीवाल हिरासत में हैं, इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. क्या आप सभी मानते हैं कि उन्हें इस्तीफा देना चाहिए?

उन्होंने कहा कि जिस दृढ़ संकल्प और साहस के साथ उन्होंने अपने पति को शराब मामले में गिरफ्तारी से लड़ते देखा, उसने उन्हें उन स्वतंत्रता सेनानियों की याद दिला दी, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था. उन्होंने कहा कि जिस साहस के साथ वह अपनी गिरफ्तारी और लोगों तथा देश के लिए लड़ रहे हैं, वह अक्सर मुझे उन स्वतंत्रता सेनानियों की याद दिलाता है जो देश की आजादी के लिए लड़ते हुए मर गए. शायद केजरीवाल को भारत मां के लिए यह संघर्ष करना ही लिखा था. इसके बाद उन्होंने छह वादे पढ़े, जिन्हें केजरीवाल ने कहा था कि अगर आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक सत्ता में आया तो उन्हें पूरा किया जाएगा. इनमें देशभर में 24×7 बिजली आपूर्ति, गरीबों के लिए मुफ्त बिजली आपूर्ति, हर गांव और मोहल्ले में अच्छे सरकारी स्कूल, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों के लिए एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा शामिल है. बता दें कि शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम फिलहाल 1 अप्रैल, सोमवार तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं.

 

Share.
Exit mobile version