कोलकाता: वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेल जा रहा है. जहां साउथ अफ्रीका का सामना आज पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. जहां साउथ अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही. ताश के पत्तों की बिखरते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 14 ओवर में 4 विकेट खोकर 44 रन बना पाई है. इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम 24 रन के स्कोर पर चौथा झटका लगा. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से अब तक जोश हजेलवूड ने 2 और मिचेल स्टार्क 2 विकेट चटकाए हैं. फिलहाल बारिश के कारण मैच रुका  हुआ है.

मार्कस स्‍टोइनिस और शॉन एबट की जगह ग्‍लेन मैक्‍सवेल व मिचेल स्‍टार्क

बता दें की सेमाइफाइनल के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव कर लुंगी एनगिडी की जगह तबरेज शम्‍सी को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव करते हुए मार्कस स्‍टोइनिस और शॉन एबट की जगह ग्‍लेन मैक्‍सवेल व मिचेल स्‍टार्क को जगह दी है. आज के मुकाबले में जो टीम जीतेगी उसका मुकाबला फाइनल मे भारत से होगा.

पांच बार वर्ल्ड कप जीत चुका है ऑस्ट्रेलिया

इस मुकाबले साउथ अफ्रीका कि टीम इस बार अपनी किस्मत बदलना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया अपना पूरा जोर लगा रही है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अब तक छह बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है और पांच बार वर्ल्ड कप जीता है. वहीं दूसरी तरफ 1992 से 2023 तक दक्षिण अफ्रीका पांचवीं बार अंतिम चार में पहुंचा है.

ये भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा के 23वां स्थापना दिवस को यादगार बनाने की तैयारी

 

 

Share.
Exit mobile version