नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में 9 अक्टूबर को पाकिस्तान व श्रीलंका का मुकाबला हुआ था, जिसमें पाकिस्तान के लिए मो. रिजवान ने 131 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी की मदद से पाकिस्तान 345 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के बाद मो रिजवान ने ट्वीट किया, जिसके बाद बवाल मच गया है. रिजवान ने इस ट्वीट में अपना शतक फिलिस्तीनी लोगों को डेडिकेट किया था. बता दें कि हमास के हमले के बाद इजरायल बदला ले रहा है. वह गाजा पर हमले तेज करता जा रहा है.

ट्वीट पर क्या लिखा था मो रिजवान ने

मो रिजवान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था. जीत में योगदान देकर खुश हूं. इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय. अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं.’

आईसीसी का आया रिक्शन

मो. रिजवान के इस ट्वीट के बाद आईसीसी से कार्रवाई की मांग होने लगी है. 2019 वर्ल्ड कप के दौरान जब महेंद्र सिंह धोनी कीपिंग ग्लब्स बलिदान बैज लगाकर उतरे थे तो आईसीसी ने उसे हटाने का आदेश दे दिया था. रिजवान के मुद्दे पर भी आईसीसी से एक्शन की मांग हो रही है. इस पर आईसीसी की तरफ से कहा गया कि यह खेल के मैदान से बाहर का मामला है, उनके क्षेत्र में नहीं है. यह व्यक्ति और उसके क्रिकेट बोर्ड का मामला है.

Share.
Exit mobile version