Women’sT20WorldCup : महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई है. ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है, जबकि भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरी टीम के लिए कड़ा मुकाबला जारी है. भारतीय टीम ने अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से 9 रन से हार का सामना किया, जिससे उनकी स्थिति पेचीदा हो गई है. श्रीलंका पहले ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी है.

सेमीफाइनल की दावेदारी

अब सभी नजरें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आज के मैच पर टिकी हैं. अगर पाकिस्तान जीतता है, तो भारत की उम्मीदें बनी रहेंगी, लेकिन मामला नेट रनरेट पर निर्भर करेगा.

नेट रनरेट की अहमियत

भारतीय टीम 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, लेकिन उसका नेट रनरेट (+0.322) न्यूजीलैंड (+0.282) से बेहतर है. यदि पाकिस्तान जीतता है, तो तीनों टीमों के अंक समान हो जाएंगे. ऐसे में नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का निर्णय होगा.

क्या होगा आगे?

आज रात होने वाले मैच के नतीजे से यह तय होगा कि भारत की सेमीफाइनल में जगह बनती है या नहीं. यदि न्यूजीलैंड जीत जाता है, तो भारत और पाकिस्तान प्रतियोगिता से बाहर हो जाएंगे. इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के भविष्य का फैसला अब इस निर्णायक मैच पर निर्भर है.

Also Read: Bahraich Violence: बहराइच में दूसरे दिन भी हालात तनावपूर्ण, युवक की हत्या के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, दुकान, कार व बाइक को फूंका

Share.
Exit mobile version