गया: बिहार के गया  जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में शनिवार को एक महिला अपनी 7 माह की बच्ची के साथ फंदे से झूल गई थी. मृतका ने कुछ दिन पहले वीडियो जारी कर कहा था पिता मेरे साथ गलत करते थे. उसने पुलिस से इंसाफ की मांग की थी. पुलिस ने घर का विवाद समझकर मृतका का आवेदन ठंडे बस्ते में डाल दिया था. इधर महिला वीडियो वायरल होने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से शर्मसार हो रही थी.

पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो महिला ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में पुलिस का कहना है हर बिंदु पर सघन जांच होगी. वहीं, इस आत्महत्या के पीछे कई वजह और संदेह सामने आ रहे हैं. मृतका के आरोप की तो पुलिस जांच करेगी ही साथ ही जमीन विवाद को लेकर ससुर दामाद की अनबन की भी जांच होगी. पुलिस पर इस मामले में पहले भी शिथिलता बरतने का आरोप लगा है.

महिला ने अपने पिता की गंदी हरकत बताने के लिए 26 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. उसने पिता पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. वीडियो में महिला ने सारी बात सामने रखी थी. इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. वायरल वीडियो में महिला कह रही थी कि पिता काफी दिन से मेरा यौन शोषण कर रहे हैं. वह फरियाद लेकर मुफस्सिल थानाध्यक्ष के पास पहुंची थी. फरियाद नहीं सुने जाने पर न्याय के लिए डीएसपी के पास गई थी, लेकिन वहां भी उसकी बात नहीं सुनी गई.

वीडियो में महिला का कहना था कि मेरे पिता के पुलिस के उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध हैं. इस वजह से कोई पुलिस अधिकारी उसकी बात नहीं सुन रहे हैं. वीडियो में महिला यह भी कह रही है कि जो घटना घटी है उससे वह काफी लज्जित है. वह अपना चेहरा समाज में कैसे दिखाएगी. अगर न्याय नहीं मिलेगा तो आत्महत्या कर लेगी.

बताया जा रहा है अगर महिला ने आत्महत्या की होगी तो उसने पहले गला घोंटकर बेटी की हत्या की होगी. इसके बाद उसने फांसी लगाई होगी. वहीं, किसी दूसरे ने हत्या किया होगा तो दोनों को मारकर फंदे से टांग दिया होगा. पुलिस से लेकर लोगों को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि एक मां अपनी मासूम बच्ची को कैसे मार सकती है. पूरा मामला अब पति और पिता के इर्दगिर्द घूम रहा है.

Share.
Exit mobile version