रांची: लोकसभा चुनाव की बिगुल फूंका गया है. कई पार्टी के नेताओं का भाजपा से जुड़ने का सिलसिला शुरु हो गया है. इस सब के बीच झारखंड की राजनीति में मंगलवार को भूचाल आ गया है. परिवार में इज्जत न मिलने से नाराज सीता सोरेन ने विधायक और झामुमो पार्टी के हर पद से इस्तीफा दे दिया है. सीता सोरेन के इस्तीफे के बाद से झारखंड की राजनीति गरमा गयी है. अब देखना है कि सीता सोरेन लोकसभा चुनाव से पूर्व क्या भगवा खेमा का दामन थामेंगी ! या फिर उनका कोई अलग निर्णया होगा. फिलहाल इस मामले में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा.

रांची छोड़कर दिल्ली ठिकाना बना है सीता सोरेन का

झामुमो के हर पद और विधायकी से इस्तीफा देने के बाद सीता सोरेन से मीडिया उनसे संपर्क करने का प्रयास की. इस दौरान पता चला कि सीता सोरेन रांची छोड़कर दिल्ली में अपना ठिकाना बनायी हुई है. सुनने में आ रहा है कि सीता सोरेन दिल्ली में अमित शाह से मिलने के लिए प्रयासरत है.

पार्टी छोड़ने के बाद संथाल के लिए बड़ा मैसेज

सीता सोरेन का इस्तीफा देने के बाद से संथाल परगना के लिए बड़ा मैसेज गया है. पार्टी की बड़ी बहू ही पार्टी को छोड़कर दूसरे पार्टी में शामिल हो रही हैं तो कहीं न कहीं पार्टी के अंदर कुछ अलग ही खिचड़ी पक रही है. अब देखना है कि झामुमो इस डैमेज को कैसे संभालेगी. इस समय सबको साथ लेकर चलना झामुमो के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी. घर का लड़ाई सुलझाना इस समय चम्पाई सोरेन और कल्पना सोरेन के लिए बड़ी चुनौती होगा. यह भी देखा जा रहा है कि जिस तरह कल्पना सोरेन का हर बड़ी सभाओं में स्टेज देकर सभाओं का संबोधित करवाया जा रहा है. इन सब को देखते हुए भी सीता सोरेन काफी दुखी है.

ये भी पढ़ें: BREAKING: सीता सोरेन ने विधायक पद से भी दिया इस्तीफा, स्पीकर को भेजा त्याग पत्र

Share.
Exit mobile version