डुंगरपुर : राजस्थान से एक बार फिर चौंकाने वाली खबर है, जहां एमबीबीएस की एक और छात्रा ने हॉस्टल की बालकनी से कूदकर सुसाइड कर लिया है. मामला डुंगरपुर का है. मृतका 21 वर्षीया सुधांशी सिंह राजस्थान के डुंगरपुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की छात्रा थी. बता दें कि राजस्थान में स्टूडेंट्स के सुसाइड करने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस साल अब तक 27 छात्रों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें : चेकिंग के नाम पर मारपीट बर्दास्त नहीं, एसएसपी ने एसआई समेत तीन जवानों को किया सस्पेंड

हथेली पर मां-पापा के लिए संदेश

हॉस्टल के अधिकारियों ने घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया. देर शाम छात्रा के परिजन भरतपुर से मेडिकल कॉलेज पहुंचे. पुलिस मौत की असली वजह जानने के लिए उनसे बात करेगी. उसने अपनी हथेली पर परिवार के लिए एक दिल दहला देने वाला संदेश भी लिखा हुआ था. मृतका ने अपनी हथेली पर लिखा. आज के बाद मैं कोई गलती नहीं करूंगी. मैं वादा करती हूं. माफ करना.

इसे भी पढ़ें : सोना फिर हुआ महंगा, चांदी की भी बढ़ी चमक

क्या कहती हैं हॉस्टल की अन्य छात्राएं

मामले में हॉस्टल की अन्य छात्राओं ने बताया कि सुधांशी अपने हॉस्टल के कमरे में अकेली रहती थी. बुधवार सुबह कुछ छात्रों ने उसे वॉशरूम जाते हुए देखा था, जिसके बाद वह अपने कमरे में वापस गई और बालकनी से कूदकर जान दे दी. जैसे ही वह तेज आवाज के साथ गिरी, अन्य छात्राओं ने आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया. उसकी खोपड़ी फट गई थी. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें कि राजस्थान सरकार ने सभी कोचिंग सेंटरों और संस्थानों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. संस्थानों को गिरने से बचने के लिए सुरक्षा जाल लगाने, छत के पंखों में स्प्रिंग लगाने और छात्रों को नियमित रूप से सलाह देने लिए कहा गया है. इसके बावजूद स्टूडेंट्स के सुसाइड का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

इसे भी पढ़ें : पटना हाईकोर्ट के 2 जजों समेत देश के 16 न्यायाधीशों का स्थानांतरण, जानें कौन कहां गए

Share.
Exit mobile version