रांची :  झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर पड़ रहा है. बुधवार को दिन में धूप खिलने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली. हालांकि, ठंडी हवा चलने से दिन में भी ठंड का अहसास होता रहा. आज राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 22 डिग्री के सेसि और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेसि रहने का अनुमान है.  मौसम विभाग की मानें तो झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर पड़ रहा है. जिसका बहुत ज्यादा असर राज्य में नहीं पड़ेगा.

कहीं-कहीं बादल छाये रहेंगे और मौसम शुष्क रहेगा. अभी बारिश के आसार नहीं है. अगले चार दिनों में राजधानी का न्यूनतम तापमान करीब 3-4 डिग्री सेसि गिर सकता है. इसके अनुसार, राज्य के दक्षिणी और मध्य हिस्से को छोड़कर सभी जिलों में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 15 जनवरी यानी मकर संक्रांति तक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य के मौसम में उतार-चढ़ाव देखा जाएगा.

हालांकि, अगले दो दिनों के बीच न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा. लेकिन उसके दो दिन बाद तापमान में 2-3 डिग्री तक की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. फिलहाल, पश्चिमी इलाके से बादल आ रहे हैं. इससे तापमान चढ़ सकता है. मौसम शुष्क रहेगा. मकर संक्रांति के दिन मौसम साफ रहेगा. सुबह में कोहरा छाए रहने की संभावना है.

 

Share.
Exit mobile version