पटना : 2.25 लाख रुपये का इनामी बेगूसराय इलाके के कुख्यात अपराधी नीलेश राय उर्फ ​​पप्पू को बिहार एसटीएफ ने यूपी पुलिस की मदद से मुठभेड़ में मार गिराया है. पुलिस ने बुधवार रात उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में मुठभेड़ में मार गिराया. पुलिस का कहना है कि यह मुठभेड़ मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इलाके में हुई. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (यूपी एसटीएफ और कानून व्यवस्था) अमिताभ यश ने स्थानीय मीडिया को बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय पर हत्या, लूट और रंगदारी समेत कई मामले दर्ज थे. नीलेश राय पर सवा दो लाख का इनाम घोषित था. नीलेश कोरोना काल में अपना श्राद्ध कर्म खुद करवाने को लेकर भी चर्चा में था.

16 मामले दर्ज थे

अपर पुलिस महानिदेशक अमिताभ यश ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय के खिलाफ हत्या, लूट और रंगदारी समेत 16 मामले दर्ज थे. यश ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में उत्तर प्रदेश एसटीएफ की नोएडा इकाई और बिहार एसटीएफ की मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में बिहार का कुख्यात अपराधी नीलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

पुलिस पर की फायरिंग

यूपी पुलिस ने बयान जारी कर बताया कि 24 फरवरी 2024 को जब पुलिस की एक टीम ने बेगूसराय में उसके ठिकाने पर छापेमारी की तो राय ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी और फरार हो गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है.

इसे भी पढ़ें: 12 घंटे बाद गिरफ्तार हुआ सिपाही, कल रात एएसआई को मारी थी गोली

Share.
Exit mobile version