जामताड़ा: नाला प्रखंड मुख्यालय में विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक रविंद्र नाथ महतो ने 100 विभिन्न विकास योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास किया. इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर उनका विभागीय अधिकारियों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया. जिसमें आदिवासी पारंपरिक नृत्य और दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई. अपने संबोधन में महतो ने कहा, “हमारी सरकार क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री की पहल से ये योजनाएं आज संभव हो सकी हैं. उन्होंने नाला, कुंडहित और फतेहपुर जैसे पिछड़े इलाकों के विकास पर जोर देते हुए कहा कि सरकार का मुख्य फोकस ग्रामीण क्षेत्रों की विकास स्तर को ऊंचा उठाना है.

सरकार की योजनाएं बताई

रविंद्र महतो ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं जैसे अबुआ आवास, पुरानी पेंशन और मईया सम्मान योजना का जिक्र किया. विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब हेमंत सोरेन जेल नहीं जाते, तब आप सभी के खाते में 8000 रुपये पहुंचते. हेमंत सरकार का यही गुनाह था कि वे गरीबों के लिए सोचते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि पूर्ववर्ती सरकारों ने लोगों के बीच मतभेद पैदा करने का काम किया. भाजपा की केन्द्र सरकार को कार्पोरेट घराने की सरकार करार देते हुए कहा कि गरीबों से इसका कोई लेना-देना नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष ने एनआरईपी, भवन निर्माण, पथ निर्माण और ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित योजनाओं का विस्तृत जानकारी दी, जिनकी लागत लगभग 70 करोड़ रुपये है.

इस मौके पर उपायुक्त कुमूद सहाय, आईटीडीए डायरेक्टर जुगनू मिंज, 20 सूत्री अध्यक्ष उज्वल भट्टाचार्य, और कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Share.
Exit mobile version