काबुल : अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय- पेंटागन से जारी एक बयान में कहा गया है कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाका हुआ है. पेंटागन प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि गुरुवार को हुए विस्फोट में हताहतों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है.

पश्चिमी देशों ने काबुल में संभावित हमले की चेतावनी दी थी. इस महीने की शुरुआत में तालिबान के अधिग्रहण के बाद से देश से भागने की कोशिश कर रहे हजारों अफगान कई दिनों से हवाई अड्डे पर जमा हैं.

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने काबुल हवाईअड्डे के बाहर विस्फोट की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि धमाके में हताहत हुए लोगों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

इसके अलावा बीबीसी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संवाददाता सिकंदर किरमानी ने भी धमाके को लेकर ट्वीट क्या. उन्होंने लिखा कि काबुल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आत्मघाती हमले को लेकर पश्चिमी देशों की खुफिया रिपोर्ट सामने आई थी. धमाके की खबर पर विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है.

ऑस्ट्रेलिया की एबीसी न्यूज से जुड़ी संवाददाता शियोभान हानेयू ने एक ट्वीट में काबुल एयरपोर्ट पर धमाके की खबर का जिक्र किया. उन्होंने लिखा कि ऐसी खबरें सामने आई हैं कि इस्लामिक स्टेट से जुड़ी इकाई (ISKP) काबुल में प्रवेश कर चुकी है. हानेयू ने भी पश्चिमी देशों की खुफिया रिपोर्ट का जिक्र किया, जिनमें काबुल में घातक हमलों की आशंका जताई गई थी.

Share.
Exit mobile version