रांची: रांची नगर निगम के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में नगर विकास मंत्री हफीजुल हसन ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी पेंडिंग योजनाओं को शीघ्रता से पूरा किया जाए. मंत्री ने जोर देते हुए कहा कि रांची नगर निगम की स्वच्छता और विकास राज्य की राजधानी होने के नाते अत्यंत महत्वपूर्ण है. इसके लिए सभी योजनाओं को समय पर पूरा करना अनिवार्य है. नगर विकास मंत्री ने कहा कि रांची के नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए हमें विशेष ध्यान देना होगा. शहर की स्वच्छता को प्राथमिकता देनी होगी. बारिश के मौसम में नालियों के जाम होने से बचाने, पथ और स्ट्रीट लाइट की स्थिति को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करें. आम लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करें. बैठक में 15वें वित्त आयोग, टाउन प्लानिंग, पीएमएवाई, लाइट, आईटी, डे-एनयूएलएम, ट्रांसपोर्ट, हेल्थ, इनफोर्समेंट, वाटर सप्लाई और अन्य शाखाओं की भी समीक्षा की गई.

सभी अधिकारी टीम भावना से काम करें

नगर आयुक्त संदीप सिंह ने कहा कि राजधानी के विकास के लिए सभी अधिकारियों को टीम भावना के साथ काम करने की आवश्यकता है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि रांची नगर निगम नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और निगम स्तर पर सभी सिविल वर्क्स को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

मंत्री ने ये निर्देश दिए

  • ड्रेनेज और जलापूर्ति योजनाओं के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत. इन सड़कों को शीघ्रता से दुरुस्त किया जाए ताकि आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.
  • वेलनेस सेंटरों का सुचारू संचालन हो. रांची नगर निगम क्षेत्रांतर्गत संचालित सभी वेलनेस सेंटरों का कार्य सुचारू रूप से जारी रखें ताकि मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके.
  • खराब स्ट्रीट लाइट और हाईमास्ट लाइट की मरम्मत कराएं. शहरी क्षेत्र में खराब स्ट्रीट लाइट और हाईमास्ट लाइट की मरम्मत सुनिश्चित करें.
  • झिरी डंप यार्ड के लेगेसी वेस्ट का निस्तारण किया जाए. झिरी डंप यार्ड के पुराने कचरे के निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी लाएं.

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर संयुक्त सचिव ज्योत्सना सिंह, अपर प्रशासक सौरभ प्रसाद, मुख्य अभियंता रमा शंकर राम, प्रशासक अनवर हुसैन, उप प्रशासक रविन्द्र कुमार, सहायक लोक स्वास्थ्य पदाधिकारी, सभी सहायक प्रशासक, पीएचईडी के प्रतिनिधि, नगर प्रबंधक, नगर अभियान प्रबंधक, अभियंता और अन्य कर्मी भी उपस्थित थे.

Share.
Exit mobile version