Joharlive Team
रांची। राजधानी को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए हर एक प्रयास किया जा रहा है। ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग स्वंय इस गंभीर समस्या को समाप्त करने में लगे है। ताकि, रांचीवासी आराम से सड़कों पर मार्केटिंग के साथ-साथ घूमने का लुफ्त उठा सकें। प्रथम फेज की शुरुआती दौर में ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने शहीद चौक से रातू रोड की ओर निकलने वाली सड़क को वन-वे किया है। दो दिन बाद 1 सितंबर से इसकी शुरुआत होगी। जबकि, 15 सितंबर तक इन सड़कों में वन-वे का ट्रायल होगा। जिसमें किसी प्रकार की समस्या या अन्य परेशानियों को ट्रैफिक पुलिस दूर करेगी। ट्रायल अवधि के दौरान अपर बाजार के कारोबारी अपनी बात भी रख सकते है। अगर, उनका विचार सही होगा तो पूरी होगी। अन्यथा योजना के तहत जाम की समस्या को समाप्त करने का जो निर्णय हुआ है, उस पर कार्य पूरी होगी।

वन-वे का नियम न मानने पर वसूला जायेगा जुर्माना

शहीद चौक से रातू रोड की ओर जाने वाले मार्ग वन-वे होने के बाद नियम को सख्त कर दिया जायेगा। ट्रैफिक अधिनियम के तहत पूरे नियम का पालन करना होगा। इन रास्तों में ट्रैफिक सिग्नल भी लगाया जा रहा है। इसके बाद भी नियम का पालन नहीं करने पर जुर्माना वसूला जायेगा। वहीं, लगातार नियम तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी।

वन-वे को लेकर ट्रैफिक की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है। ट्रैफिक संभालने के लिए अतिरिक्त जवानों को भी तैनात किया जायेगा। 15 दिन तक ट्रायल अवधि के बाद नियम का पालन न करने वाले से पुलिस जुर्माना भी वसूलेगी।
अजीत पीटर डुंगडुंग, ट्रैफिक एसपी, रांची

Share.
Exit mobile version