जयपुर: राजस्थान के जयपुर में एक अत्यंत भावुक घटना सामने आई है. 14 महीने पहले अपहृत एक 11 महीने के बच्चे को अपने अपहरणकर्ता से इतना गहरा लगाव हो गया कि जब पुलिस ने उसे उसके असली परिवार से मिलाने की कोशिश की, तो बच्चा अपहरणकर्ता को छोड़ने को तैयार नहीं था. पुलिस की कार्रवाई के दौरान एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें बच्चा अपहरणकर्ता तनुज चाहर को कसकर गले लगाते हुए और जोर-जोर से रोते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में पुलिस बच्चे को उसकी मां के पास ले जाने की कोशिश करती है, लेकिन बच्चा अपहरणकर्ता से चिपक कर लगातार रोता रहता है.

क्या है मामला

तनुज चाहर उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कॉन्सटेबल के पद पर कार्यरत था. उसने 14 जून 2023 को अपने साथियों के साथ मिलकर बच्चे कुक्कू उर्फ पृथ्वी का अपहरण किया था. बच्चा पिछले 14 महीनों से चाहर के पास था, जिसने उसकी अच्छे से देखभाल की. उसने बच्चे को खिलौने और कपड़े भी दिए. जिससे बच्चे का अपहरणकर्ता से गहरा लगाव हो गया.

पुलिस ने आरोपी को पकड़ने का काफी प्रयास किया लेकिन विफल रही. अंततः पुलिस को पता चला कि आरोपी ने अपना हुलिया बदल लिया था और साधु के वेश में मथुरा-वृंदावन के परिक्रमा मार्ग पर कुटिया बनाकर रह रहा था.
पुलिस ने 27 अगस्त को आरोपी को बच्चे के साथ गिरफ्तार कर लिया.

Share.
Exit mobile version