Joharlive Desk/Team

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ)ने झारखंड से दो तस्करों को गिरफ्तार उनके पास से 7.50 क्विंटल मादक पदार्थ डोडा बरामद किया है जिसकी कीमत 75 लाख रूपये बतायी जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) विशाल विक्रम सिंह ने बुधवार को यहां बताया कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को झारखंड से 7.50 क्विंटल अवैध मादक पदार्थ (डोडा) के साथ गिरफ्तार किया है। बरामद डोडा की अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत 75 लाख रूपये बतायी जा रही है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर भारत सिंह, बरेली के भुता क्षेत्र के परेवा कुदया का निवासी है जबकि नसरूद्दीन झारखंड के पलामू जिले में पांकह पकरिया क्षेत्र के टइया गांव का निवासी है। उनके पास से मादक पदार्थ डोडा 7.50 क्विंटल, एक डीसीएम, 11 हजार चार सौ रूपये नगद तथा अन्य सामान बरामद किया है।

श्री सिंह ने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि यह माल रांची झारखण्ड के जैकी से लेकर बरेली निवासी अकरम को दिया जाना था। इसके एवज में हम लोगों को एक चक्कर का भाड़ा व पहुचाने तक का एक लाख 60 हजार रूपये मिलता है। अकरम ने बताया कि वह इसे अपने क्षेत्र में फुटकर में बेचता है, जिसका सेवन लोग पीसकर उसमें गुड़ मिलाकर उसकी गोली बनाकर नशे के लिए प्रयोग करते है। आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share.
Exit mobile version