पलामू: मछली मारने के लिए ग्रामीणों ने एक नाले में बिजली का तार लगाया था. इसी बिजली के तार में सट कर दो मासूम भाइयों की मौत हो गई. घटना के बाद बिजली के तार लगाने वाले लोग फरार हो गए हैं. घटना के बाद पूरे गांव में मातम है.

पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के आसेहार के कुसडी गांव में दो मासूम भाइयों की करंट लगने से मौत हो गई है. पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकारी के अनुसार कुसडी गांव में ग्रामीण एक नाले में मछली मारने के लिए बिजली का करंट लगाया गया था. इसी क्रम में गांव के छविनाथ सिंह के पांच वर्षीय मासूम बेटा गुंजन कुमार और तीन वर्षीय दीपक नहाने के लिए नाले में चले गए. नहाने के दौरान दोनों बिजली के करंट के चपेट में आ गए. बिजली के करंट लगने के दौरान दोनों को स्थानीय ग्रामीणों ने देखा और किसी तरह बाहर निकाला.

पांकी स्वास्थ्य केंद्र में दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया. पांकी थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि दोनों के शव को पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा. परिजनों के आवेदन के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. कुसडी में पिछले कई दिनों से ग्रामीण मछली मारने के लिए बिजली के करंट इस्तेमाल कर रहे थे. नाले तक गया बिजली का तार नंगा था और एक घर से उसका कनेक्शन जुड़ा हुआ था.

Share.
Exit mobile version