बीजापुर/जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के कचलावारी वनक्षेत्र में मंगलवार सुबह डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। डीआरजी के जवानों ने इस दौरान दो नक्सलियों को दबोच लिया। घटनास्थल से एक नक्सली का शव बरामद हुआ है। बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने इसकी पुष्टि की है।

वार्ष्णेय के मुताबिक जिले के नैमेड़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी के मोहन कड़ती, सुमित्रा कड़ती समेत कुछ नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर रेड्डी कैंप से डीआरजी की टीम उनकी सर्चिंग के लिए निकली थी। डीआरजी की टीम को देखकर नक्सलियों ने कचलावारी वनक्षेत्र में सुबह करीब 08 बजे उन पर फायरिंग शुरू कर दी। डीआरजी की जवाबी कार्रवाई के दौरान एक पुरुष नक्सली मारा गया। इस दौरान भागते हुए दो नक्सलियों को जवानों के दबोच लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवर्ना ने बताया कि घटनास्थ से एक नक्सली का शव बरामद हुआ है। मुठभेड़ में दो नक्सलियों को पकड़ा गया है। घटनास्थल से भारी मात्रा में नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है। डीआरजी टीम का सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। डीआरजी टीम के सभी जवान सुरक्षित हैं।

 

Share.
Exit mobile version