लोहरदगा: जिले के बिजली ऑफिस के समीप रविवार को झारखंड ट्रक ऑनर एसोसिएशन और विमरला माइंस एवं लोहरदगा गुमला ट्रक ऑनर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में मुख्य रूप से विमरला माइंस में आ रही परेशानियों के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई. सभी ट्रक मालिकों ने कहा की कंपनी एग्रीमेंट के मुताबिक महीने में 12 ट्रिप नहीं दे रही है. 12 की जगह महीने में 6 -7 ट्रिप ही मिल पा रहा हैं जिसके कारण ट्रक चलाना मुश्किल हो गया है.

एक सप्ताह के अंदर स्थिति में सुधार नहीं होने पर अनिश्चितकालीन बंदी

इसके अलावा बॉक्साइट संबंधित कार्यस्थल पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था नहीं होने को लेकर भी चर्चा की गई. वहीं बताया गया की सड़क की स्थिति भी वर्षों से खराब है. जिस पर बैठक के दौरान सहमति बनी के इन सब मांगों को लेकर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को हिंडाल्को कंपनी के महाप्रबंधक एवं खान उपाध्यक्ष से मिलकर मांग पत्र सौंपेंगे. और एक सप्ताह के अंदर स्थिति में सुधार नहीं होने पर विमरला माइंस में चलने वाले सभी ट्रक अनिश्चितकालीन बंदी में चले जाएंगे. क्योंकि कंपनी के अधिकारियों ने एसोसिएशन से कहा था कि पांच से सात दिनों के अंदर स्थिति में सुधार कर दिया जाएगा. इसलिए एसोसिएशन ने तय किया है कि एक सप्ताह की स्थिति देखने के बाद अगर सुधार नहीं होता है तो विमरला माइंस में चलने वाले सभी ट्रक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

बढ़ी संख्या में मौजूद रहे ट्रक मालिक 

आज की बैठक में मुख्य रूप से लोहरदगा गुमला ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष कवलजीत सिंह, झारखंड ट्रक ऑनर एसोसिएशन, विमरला के अध्यक्ष विनोद राम बिन्नू , उपाध्यक्ष विनोद सिंह, अभय सिंह, मोहम्मद आफताब आलम गुड्डू ,शशिकांत दास, अजमल कुरैशी ,शंकर उरांव ,विनोद उरांव ,मोहम्मद अमानुल्लाह ,संजीव शर्मा ,राजेश शर्मा ,संजय साहू ,परमानंद कुमार, मोती सिंह, पवन कुमार साहू ,प्रकाश उ्राँव,एन कुजूर, तोहिद कुरैशी, तारकेश्वर महतो, शंकर प्रजापति ,रामायण प्रजापति ,मनोज साहू ,मोहम्मद इनामुल, वीरेंद्र महतो ,साकेत कुमार ,अनिसुर रहमान ,शमशाद अंसारी ,सैयद अंसारी ,मुनव्वर आलम ,कैलाश उरांव, संतोष कुमार ,हबीबुल्लाह अंसारी, मोहम्मद गुड्डू ,राजू खान ,मनोज गुप्ता ,रमेश उरांव सहित सैकड़ो ट्रक ऑनर उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें:  पशु बांझपन निवारण सह जागरूकता शिविर, पशुधन जागृति अभियान अंतर्गत आयोजित हुआ कार्यक्रम

Share.
Exit mobile version