रांची : चाईबासा जिला के टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका गांव के पहाड़ी इलाके में बीते दिन हुए आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवान राजेश कुमार के पार्थिव शरीर पर श्रद्वांजलि दी गयी. सीआरपीएफ 133 बटालियन परिसर में श्रद्वांजलि देने के बाद राजेश कुमार के पार्थिव शरीर को छत्तीसगढ़ स्थित पैतृक गांव भेजा गया. इस मौके पर झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णण, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सीएम की प्रधान सचिव वंदना दादेल, डीजीपी अजय कुमार सिंह समेत कई आईपीएस अधिकारी मौजूद थे.

क्या है मामला

चाईबासा जिला के टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका गांव के आसपास पहाड़ी इलाके में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था. इस घटना में कोबरा 209 बटालियन का एक जवान राजेश कुमार शहीद हो गए थे. जबकि, इंस्पेक्टर भूपेंद्र कुमार विस्फोट में घायल हो गए हैं.

सुरक्षाबलों को पहले जंगल में मिली थी सफलता

बताया जाता है कि जंगल में सूचना पर निकले सुरक्षाबलों को तुम्बाहाका गांव के आसपास पहाड़ी क्षेत्र में सफलता मिलीं थी. सुरक्षाबलों ने दो आईईडी और रास्ते में गढ़डा करने लोहे का रड और तीर(31 स्पाइक होल एवं 250 स्पाइक) बरामद किया था. सुरक्षाबलों को जंगल में मिले आईईडी और विस्फोटक सामान को नष्ट कर दिया था. फिर आगे शीर्ष नेता को निशाना बनाते हुए जंगल के अंदर प्रवेश कर रहे थे कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया था. जिसमें कोबरा 209 बटालियन के लोग जख्मी हो गए थे.

Share.
Exit mobile version