रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि शहर में संकरी गलियों में गाड़ियों को पहुंचने में परेशानी होती थी. इस ट्रांसपोर्ट नगर से आसपास का इलाका जगमग होगा. इसके विस्तार के लिए ट्रांसपोर्ट नगर मील का पत्थर साबित होगा. इस जगह से आम लोगों के आने जाने की व्यवस्था होगी. सामान लाने ले जाने की व्यवस्था होगी. अलग अलग राज्य से जो गाड़ियां आती है वे जगह पर नहीं पहुंच पाती. जाना कही होता है और पहुंच कहीं जाता है. यहां पर सभी अपने वाहन लेकर आयेंगे और यहीं से सामान छोटी गाड़ियों में लेकर शहर में पहुंचाया जाएगा. रोजगार के अवसर खुलेंगे. बाहर से आने वाले वाहन चालकों के लिए आराम करने और खाने की व्यवस्था की गई है. आने वाले समय में आसपास का इलाका भी विकसित होगा. यहां भी कचहरी चौक और फिरायालाल चौक की तरह चहल पहल दिखेगी.

जरूरत के हिसाब से सुविधाएं बढ़ाई जाएगी

उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों का यह स्थायी ठिकाना होगा, जहां उन्हें कारोबार से संबंधित सारी सुविधाएं मिलेंगी. ट्रांसपोर्ट नगर में आने वाले दिनों में जो जरूरत और आवश्यकता होगी, उसी के अनुरूप  सुविधाओं में विस्तार किया जाएगा. आज ट्रांसपोर्ट नगर के फेज वन का उद्घाटन संपन्न हुआ. फिलहाल यहां ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से संबंधित कई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है और फेज-2 में भी कई आधुनिक सुविधाएं यहां उपलब्ध कराया जाना है.

ट्रांसपोर्ट व्यवसाईयों को भी नहीं होगी कोई परेशानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर से आम नागरिकों को काफी सहूलियत होगी. इससे शहर में लगने वाले जाम से काफी हद तक निजात मिलेगी. यातायात व्यवस्था सुगम होगा. शहर में भारी वाहन नहीं आएंगे, जिससे सड़कों पर आवागमन में आसानी होगी. वहीं, भारी माल वाहक वाहनों के पार्किंग, लोडिंग-अनलोडिंग, वाहन चालकों के ठहरने सहित ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े कार्य एक ही जगह हो सकेंगे.

कई गतिविधियों को मिलेगा बढ़ावा

मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर से इस इलाके में कई अन्य गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा. इससे शहर का विस्तार होगा. यहां शहरी गतिविधियां भी तेजी से बढ़ेगी. कारोबार में गति आएगी. रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. कुल मिलाकर ट्रांसपोर्ट नगर से विकास को एक नया आयाम मिलेगा.

Share.
Exit mobile version