Joharlive Team
रांची। ट्रैफिक नियम का पालन कराने वाले नियम का पालन न करें, तो आम लोगों में आक्रोश जरूरी है। यह आक्रोश दिन पर दिन राजधानी के लोगों में बढ़ते जा रहा है। इसी के तहत नियम का पालन न करने वाले पदाधिकारी व जवान के खिलाफ भी राजधानी में अभियान आज से शुरु हो गया है। शुक्रवार को ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के तहत नियम का पालन न करने वाले ट्रैफिक जवान राकेश कुमार व एएसआई परमेश्वर राय के खिलाफ कार्रवाई की। ट्रैफिक एसपी ने ट्रैफिक जवान राकेश कुमार का दोगुना जुर्माना राशि काटते हुए 34 हजार का चालान काटा है। जबकि, ट्रैफिक पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरु करते हुए प्रथम फेज में शॉ कॉज किया है। दोनों पदाधिकारी व जवान प्लाजा चौक ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात है। ट्रैफिक एसपी ने जवान का ड्राइविंग लाइसेंस भी तीन माह के लिए रद्द करने का निर्देश दिया है। वहीं, सैफ के पदाधिकारी बंधन मुंडा के चालक का चालान 1000 रुपये का काटा गया है।

इधर, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने कहा कि नए नियम का पालन हर व्यक्ति को करना है। चाहे वह आम जनता हो या फिर पुलिस। अगर, नियम का उल्लंघन करते पकड़े जाते है, तो नियम के तहत जुर्माना राशि वसूला जायेगा।

नियम का उल्लंघन करते पकड़ाये थे जवान व पदाधिकारी

ट्रैफिक एसपी ने कहा कि गुरुवार की रात प्लाजा चौक ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पदाधिकारी परमेश्वर राय अपने सहयोगी जवान की बाइक में नियम का उल्लंघन करते हुए बिना हेलमेट के घर जा रहे थे। बीच रास्ते में दोनों को रंगेहाथ पकड़ा गया। ट्रैफिक जवान राकेश कुमार का गाड़ी का ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदुषण का पेपर समेत अन्य कागजात जांच किया गया, तो कुछ भी प्रस्तुत नहीं किया गया। इसके बाद ट्रैफिक डीएसपी अनुज उरांव को चालान काटने का निर्देश दिया गया। वहीं पदाधिकारी को नियम का पालन न करने पर विभागीय कार्रवाई शुरु करने का निर्देश दिया गया है।

हरेक पोस्ट पर काटा जा रहा है चालान

ट्रैफिक एसपी के निर्देश पर राजधानी के हरेक पोस्ट पर चालान जोर शोर से काटा जा रहा है। ज्यादातर पुरुष वर्ग नियम का उल्लंघन करते पकड़े जा रहे है। वहीं, ट्रैफिक के नए नियम आने के बाद से प्रदुषण केंद्र पर लोगों की भीड़ बढ़ रही है।

Share.
Exit mobile version