गढ़वा । सीआरपीएफ 172 बटालियन और गढ़वा पुलिस ने भंडरिया के जंगल में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान संयुक्त टीम ने टीपीसी के नक्सली मुन्नू लोहार को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. वह पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के बोडेया गांव का रहने वाला है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर नक्सलियों की और जानकारी जुटाने की कोशिश में जुटी है. गढ़वा एसपी अंजनी कुमार झा के निर्देश पर चलाए गए अभियान से नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है.

एसपी अंजनी कुमार झा को सूचना मिली थी कि इन दिनों भंडरिया के जंगल में टीपीसी के उग्रवादी घूम रहे हैं और ये लोगों को लेवी के लिए धमका रहे हैं. इसके बाद पुलिस एवं सीआरपीएफ की टीम का गठन किया गया. टीम ने भंडरिया थाना के जंगल में सर्च अभियान शुरू किया. इस दौरान जंगल से टीपीसी का उग्रवादी मुन्नू लोहार को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली. पुलिस के अनुसार मुन्नू लोहार भंडरिया के चेटे गांव के विशुनधारी यादव के घर से लेवी मांगने में शामिल था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी नक्सली ने टीपीसी का पर्चा छपवाकर कमलेश यादव से भी लेवी की मांग की थी और लेवी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. गिरफ्तार उग्रवादी ने पुलिस के सामने इन वारदातों में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. साथ ही उसने बताया कि इसके पहले वह जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के लिए काम करता था. फिलहाल वह टीपीसी के सक्रिय सदस्य के रूप में काम कर रहा था.

Share.
Exit mobile version