मेष :- समय बहुत ही उत्तम है. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. धर्म में मन लगेगा. पिता से लाभ होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. निवेश शुभ रहेगा. धन प्राप्ति सुगम होगा. विवाह के लिए किए प्रयास सफल रहेंगे. संतान की चिंता रहेगी. शनि को बल दें.

वृषभ :- भाग्य का साथ मिलेगा. कठिन परिश्रम की आवश्यकता है. निवेश शुभ रहेगा. शुभ समाचार मिलेंगे. विवाद न करें. किसी की जमानत देने का जोखिम न लें. भविष्य की चिंता रहेगी. पुरानी पीड़ा से ग्रसित रहेंगे. धर्म में मन लगेगा.

मिथुन :- समय सामान्य है. नया कार्य करने से बचना चाहिए. साथ ही किसी से विवाद होगा. मिजाज खुशनुमा रहेगा. बेरोजगारी दूर होगी. विरोधी परास्त होंगे. जीवन आध्यात्म की तरफ मुड़ सकता है. बोलने से पहले विचार करें.

कर्क :- आय अच्छा होगी. कर्म और व्यापार से लाभ होगा. समय रहते अपने कार्यों का विभाजन कर लें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. विवाद से बचते हुए फालतू खर्च से बचें. अस्वस्थता के कारण मन खिन्न रहेगा. माता दुर्गा का पूजन करें.

सिंह :- किसी से बहस हो सकती है. पर रुका हुआ धन मिलने की संभावना के बीच यात्रा से लाभ होगा. अपनी आदतों को बदलें और प्रयास करें कि जो भी फैसला लें उस पर कायम रहें. सन्तान से मतभेद होगा. चीनी और सत्तू का दान करें.

कन्या :- संतान के कार्य से खुशी मिलेगी. व्यवसाय में नई योजना लागू होगी. कार्यस्थल में बदलाव संभव है. अनाज तिलहन के निवेश, नौकरी व यात्रा से लाभ होगा. अपनों से मन की बात कहने का अवसर मिलेगा. फल का दान करें.

तुला :- माता या किसी महिला के स्वास्थ्य की चिंता होगी. सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रफुल्लित रहेगा. रचनात्मक कार्यों में रुचि रहेगी. नौकरी में भागदौड़ रहेगी. घर-परिवार में चल रहे विवादों के कारण चिंतित रहेंगे. दूध का दान करें.

वृश्चिक :- भाई के सहयोग से कार्य को गति मिलेगी. साथ ही कोई बड़ा अटका कार्य पराक्रम से सिद्ध होगा. नया वाहन,  मशीनरी पर धन खर्च होगा. पारिवारिक कार्यक्रर्मों में भागदौड़ अधिक होगी. जीवनसाथी की चिंता रहेगी.

धनु :- दिन बहुत ही अच्छा है, पर जुबान पर नियंत्रण आवश्यक है. पैतृक संपत्ति के लिए दिन शुभ है. परिणय कार्य की रुकावटें दूर होंगी. संतान सुख मिलेगा. अपने हुनर को दिखाने का अवसर मिलेगा. किसी की सुनी सुनाई बातों से दूर रहें.

मकर :- दिन खुशनुमा होगा. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे. छोटा निवेश शुभ रहेगा. दिनचर्या व्यस्त रहेगी. संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. पेट सम्बंधित रोग सम्भव है. प्रियजन को मन की बात बताने का अवसर मिलेगा. गणेश मंदिर में फल का दान करें.

कुंभ :- आय की तुलना में खर्च अधिक होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. यात्रा मनोनुकूल रहेंगी. परिवार में बुजुर्गो का साथ मिलेगा. आलस का त्याग करना चाहिए. शनि महाराज को प्रसन्न करें.

मीन :- आय के लिए दिन बहुत ही अच्छा है. नौकरी में परिश्रम अधिक होगा. कार्यस्थल पर विवाद से बचें. चोरी आदि से हानि हो सकती है, सावधानी बरतें. मंदिर में झाड़ू का दान करें. आलस का त्याग करना चाहिए. पिला वस्त्र धारण करें.

 

 

 

 

 

 

 

प्रसिद्ध ज्योतिष
आचार्य प्रणव मिश्रा
आचार्यकुलम अरगोड़ा राँची
8210075897

Share.
Exit mobile version