मेष : नवम भाव मे चंद्रमा सूर्य का योग है. धर्म मे मन लगेगा. पिता से लाभ होगा. समाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. निवेश शुभ रहेगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. विवाह के लिए किए प्रयास सफल रहेंगे. संतान की चिंता रहेगी. शनि को बल दे.

वृषभ : कुछ मानसिक उलझन वाला दिन होगा. पहले से किया गया निवेश शुभ रहेगा. शुभ समाचार मिलेंगे. विवाद न करें. किसी की जमानत देने का जोखिम न लें. भविष्य की चिंता रहेगी. पुरानी पीड़ा से ग्रस्त रहेंगे. धर्म मे मन लगेगा.

मिथुन : जीवनसाथी के साथ कही घूमने का योग है. आर्थिक लाभ का भी योग है. किसी से विवाद होगा. मिजाज खुशनुमा रहेगा. बेरोजगारी दूर होगी. विरोधी परास्त होंगे. जीवन आध्यात्म की तरफ मुड सकता है. बोलने से पहले विचार करें.

कर्क : कर्म और ब्यपार से लाभ होगा. समय रहते अपने कार्यों का विभाजन कर लें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. विवाद से बचते हुए फालतू खर्च से बचें. अस्वस्थता के कारण मन खिन्न रहेगा. माता दुर्गा का पूजन करें.

सिंह : संतान से लाभ का योग है. रुका हुआ धन मिलनें की संभावना के बीच यात्रा से लाभ होगा. अपनी आदतों को बदलें और प्रयास करें कि जो भी फैसला लें उस पर कायम रहें. सन्तान से मतभेद होगा. चीनी और सत्तू का दान करें.

कन्या : व्यवसाय में नई योजना लागू होगी. कार्यस्थल में बदलाव संभव है.अनाज तिलहन के निवेश, नौकरी व यात्रा से लाभ होगा. अपनों से मन की बात कहने का अवसर मिलेगा. गणेश मंदिर में फल का दान करे.

तुला : भाई से कोई लाभ का योग है. समय पर कार्य होने से मन प्रफुल्लित रहेगा. रचनात्मक कार्यों में रुचि रहेगी. नौकरी में भागदौड़ रहेगी. घर-परिवार में चल रहे विवादों के कारण चिंतित रहेंगे. दूध का दान करें.

वृश्चिक : कोई पुराना और खोया हुआ धन प्राप्त होगा. पराक्रम से कार्य सिद्ध होगा. नया वाहन, मशीनरी पर धन खर्च होगा. परिवारिक कार्यक्रर्मों में भागदौड़ अधिक होगी. जीवनसाथी की चिंता रहेगी.

धनु : समय बहुत ही उत्तम है. परिणय कार्य की रुकावटें दूर होंगी. संतान सुख मिलेगा. अपने हुनर को दिखाने का अवसर मिलेगा. किसी की सुनी सुनाई बातों से दूर रहें. गुरु गायत्री का जाप करना चाहिए.

मकर : रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे. निवेश शुभ रहेगा. दिनचर्या व्यस्त रहेगी. संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. पेट सम्बंधित रोग सम्भव है. प्रियजन को मन की बात बताने का अवसर मिलेगा. मिठाई और फल का दान करें.

कुंभ : आय के लिए दिन बहुत ही अच्छा है. गलत लोगों से बचना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. यात्रा मनोनुकूल रहेंगी. परिवार में बुजुर्गो का साथ मिलेगा. शनि को बल दे.

मीन : माता के स्वास्थ पर विशेष ध्यान रखें. निजी जीवन में तनाव रहेगा. नौकरी में परिश्रम अधिक होगा. कार्यस्थल पर विवाद से बचें. चोरी आदि से हानि हो सकती है सावधानी बरतें. मंदिर में झाड़ू का दान करें.

 

प्रसिद्ध ज्योतिष

आचार्य प्रणव मिश्रा

आचार्यकुलम, अरगोड़ा, रांची

8210075897

Share.
Exit mobile version