रांची : झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र का दूसरा व अंतिम कार्यदिवस आज है. आज सदन की कार्रवाई के हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है. सदन में आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होनी है. राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के बीच  फिर पक्ष और विपक्ष आमने सामने होंगे.

बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को विश्वासमत साबित करने के लिए राज्यपाल ने सोमवार 5 फरवरी का समय निर्धारित किया गया था.  इसको लेकर सोमवार को विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसका आज दूसरा व अंतिम दिन है.  राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के अभिभाषण के साथ विशेष सत्र की शुरुआत सोमवार को हुई.  सोमवार को चली कार्यवाही के दौरान चंपई सोरेन सरकार ने सदन में विश्वासमत हासिल किया.

सरकार के पक्ष में कुल 47 मत पड़े, जबकि विपक्ष कुल 29 वोट पड़े.  इस बीच सदन में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने भरी सभा में ऐलान कर दिया कि जमीन घोटाले को लेकर अगर ED सबूत पेश कर देगी तो वह राजनीति से वो सिर्फ इस्तीफा देकर ही नहीं बल्कि, झारखंड ही छोड़ देंगे.  उससे पहले मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी कहा कि जो दीया हेमंत सोरेन ने जलाया है वह कभी बुझने नहीं देंगे, हक और अधिकार की लड़ाई लड़ते रहेंगे.

Share.
Exit mobile version