Joharlive Team

गिरिडीह। जिले के जमुआ थाना क्षेत्र में करीब एक सप्ताह पूर्व झारखंड को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के मिर्जागंज शाखा से दो लाख रुपये की चोरी के मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को यहां पत्रकारों को बताया कि बैंक के मिर्जागंज शाखा से दो लाख रुपये की चोरी के मामले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से एक लाख 37 हजार रुपये के अलावा तीन औजार भी पुलिस ने बरामद किया है। उन्होंने बताया कि मामले के जांच क्रम में इस बात का खुलासा हुआ कि बैंक की शाखा जिस मकान में कार्यरत है, उसी मकान के मालिक पूरन महतो के बेटे रवि कुमार महतो ने चोरी का पूरा प्लान तैयार किया था।
श्री झा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में रवि कुमार, अशोक मिस्त्री और लालजीत साव शामिल है जो जमुआ थाना क्षेत्र के डंडाटांड गांव के रहने वाले है। छापेमारी के दौरान रवि के घर से 60 हजार 900 रुपये, अशोक मिस्त्री के घर से 24 हजार और लालो साव के घर से 52 हजार रुपये बरामद किए गए। इसके अलावा अपराधियों के पास से बैंक की अलमारी तोड़ने वाले औजार हथौड़ी, पेचकस और तीन मोबाइल भी बरामद किया गया है।
उल्लेखनीय है कि 19 मई 2020 को अपराधियों ने बैंक में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इस सिलसिले में बैंक प्रबंधक ने संबंधित थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

Share.
Exit mobile version