रांची : लोकसभा चुनाव की मतगणना अब अंतिम चरण में है. तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. भाजपा बहुमत से काफी दूर दिख रही है, हालांकि एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है. तमाम एग्जिट पोल और दावों को झुठलाते हुए इंडी गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देकर उसके पसीने छुड़ा दिये हैं. अबतक के नतीजों से लग रहा है कि भाजपा की अगुवाई में एनडीए जीत की हैट्रिक लगाएगा और नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे. लेकिन इस बार मजबूत नहीं मजबूर और खिचड़ी सरकार हो सकती है. देर शाम तक देश की 542 लोकसभा सीटों के नतीजे स्पष्ट हो जाएंगे. इसके साथ ही स्पष्ट हो जाएगा कौन प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठेगा.

यूपी में भाजपा को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव का रुझान 400 पार का नारा देने वाली भाजपा के लिए बहुत बड़ा झटका है. अब तक जो रुझान आए हैं, उसमें देश में फिर से मोदी सरकार के आसार नजर आ रहे हैं, मगर फाइट काफी क्लोज है. इस बार यूपी में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. यूपी में भाजपा से आगे सपा निकलती दिख रही है.

293 वोटों से एनडीए आगे

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के लिए आज यानी 4 जून को सुबह आठ बजे से ही वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रिजल्ट के मुताबिक, एनडीए अभी 293 सीटों पर आगे है, जबकि इंडिया गठबंधन भी 230 सीटों पर आगे है. नतीजों से भाजपा का 400 पार का सपना चकनाचूर होता नजर आ रहा है. शाम तक नतीजे स्पष्ट हो जाएंगे.

Share.
Exit mobile version