देवघर : जिले के मोहनपुर प्रखंड के बलजोरा गांव में चोरों ने 63 केवीए का जेबीवीएनएल का ट्रांसफार्मर चुरा लिया. इससे पूरे गांव की बिजली बंद हो गई. ग्रामीणों को लगा कि लगातार बारिश के कारण फ्यूज उड़ने से बिजली कट गई है. सुबह में ग्रामीण फ्यूज जोड़ने ट्रांसफार्मर के पास पहुंचे तो हैरान रह गए. ग्रामीणों ने देखा कि पोल में लगा ट्रांसफार्मर ही गायब है. घटनास्थल पर ट्रांसफार्मर के कई पार्टस बिखरे पड़े थे. इससे चोरी को अहसास हो गया कि चोरों ने बिजली का ट्रांसफार्मर चोरी कर  लिया है.

ग्रामीणों ने मुखिया प्रतिनिधि को दी सूचना

ग्रामीणों ने तुरंत घटना की जानकारी ग्राम पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि धनेश्वर यादव को दी. वहीं रिखिया थाने में भी ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर चोरी की शिकायत दर्ज कराई है. गांव में बिजली बाधित होने पर मुखिया की पहल पर आनन-फानन में बिजली निगम की ओर से दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया गया. तब जाकर गांव में बिजली आपूर्ति बहाल हो पाई.

तार तक काट कर ले जा रहे चोर

ग्रामीणों ने बताया कि चोर आए दिन बिजली का तार काट लेते हैं. इससे काफी परेशानी होती है. कई-कई दिनों तक पूरे इलाके में बिजली कटी रहती है. ग्रामीणों ने मांग की है कि शहर की तरह गांव में भी अंडरग्राउंड केबुल बिछे, जिससे चोरी की घटना पर अंकुश लग सके.

Also Read: राज्य में बड़े पैमाने पर डीएसपी का तबादला, अधिसूचना जारी

Share.
Exit mobile version