कोडरमा : जिले की पहचान माइका से है, इसीलिए इस शहर को अबरख नगरी के नाम से भी पुकारा जाता है. माइका कारोबारी छट्ठू राम-होरिल राम के नाम से झुमरीतिलैया में सीएच इंटर स्कूल संचालित हो रही है. इस स्कूल की स्थापना 1936 में की गई थी, इस स्कूल से पढ़कर छात्र हर क्षेत्र में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ रहे हैं. लेकिन अनदेखी का आलम यह है कि विज्ञान संकाय में 416 छात्र पढ़ते है पर फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स के एक भी शिक्षक नहीं हैं.

क्या है हालात

बता दें कि फिलहाल इस स्कूल में 10 प्लस 2 तक पढ़ाई होती है. आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस फैकल्टी में सैंकड़ो छात्र यहां पढ़ाई करने पहुंचते हैं, लेकिन पिछले कई महीनों से विज्ञान के एक भी शिक्षक 12वीं की क्लास नहीं ले रहे हैं. दरअसल, सीएच इंटर विज्ञान संकाय में 416 छात्र पढ़ते है. इनमें ग्यारहवीं में 236 और बारहवीं में 180 छात्रों का नामांकन है. विज्ञान के शिक्षक नहीं रहने से छात्र काफी परेशान हैं. उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है.

क्या कहते हैं प्रभारी प्राचार्य

इधर स्कूल के प्रभारी प्राचार्य मनोज कुमार ने बताया कि साइंस के फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स के एक भी शिक्षक नहीं हैं. बायोलॉजी में एक शिक्षक है, लेकिन वे अभी मातृत्व अवकाश पर हैं.

डीसी ने जल्द प्रतिनियुक्ति की कही बात

शिक्षकों की कमी को लेकर डीसी मेघा भारद्वाज ने कहा कि विज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, उन्होंने छात्रों की संख्या के अनुसार एक माह में विज्ञान शिक्षक की प्रतिनियुक्ति करने की बात कही है.

Share.
Exit mobile version