रांची : राजधानी के पार्कों की देखरेख रांची नगर निगम के जिम्मे है. इसके तहत पार्कों के डेवलपमेंट और मेंटेनेंस भी रांची नगर निगम एजेंसियों के माध्यम से कराता है. अब शहर के दो पार्कों की सूरत बदलने की तैयारी है. मोरहाबादी के बापू वाटिका में अट्रैक्टिव फाउंटेन लगाया जाएगा. जबकि रामदयाल मुंडा पार्क में डॉ रामदयाल मुंडा की आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी. जिससे कि दोनों ही पार्की सूरत बदल जाएगी. इतना ही नहीं इन पार्कों में आने वाले लोगों को अलग सा माहौल मिलेगा. बता दें कि शहर के सभी पार्कों को सुंदर बनाने की नगर निगम की योजना है.

फाउंटेन बढ़ाएगा वाटिका की शोभा

बापू वाटिका को चिंतन स्थल के रूप में डेवलप किया जा रहा है. सुबह शाम वहां पर योग करने वालों की भीड़ होती है. शांत और स्वच्छ वातावरण की वजह से लोग घंटों समय बिताते है. अब फाउंटेन लग जाने से लोग घूमने के लिए भी आएंगे. वहीं आकर्षक लाइटिंग से लोगों को आकर्षित करेगा.

8 फीट की प्रतिमा लगेगी पार्क में

मोरहाबादी के रामदयाल मुंडा पार्क में डॉ रामदयाल मुंडा की आदमकद प्रतिमा लगाने की तैयारी है. 8 फीट की फाइबर की प्रतिमा लगाने के लिए नगर निगम ने टेंडर निकाला है. जिसमें पहले एजेंसी से डीपीआर तैयार करने को कहा गया है. इसके बाद उसके मेंटेनेंस की जानकारी भी मांगी गई है. इसके बाद पार्क में डॉ मुंडा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

इसे भी पढ़ें: ‘गीता प्रेस’ के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल नहीं रहे, सीएम योगी ने जताया शोक

Share.
Exit mobile version