रांची : छठ महापर्व के बाद राज्य में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. लोगों को सुबह शाम के साथ ही अब दोपहर में भी ठंड का एहसास होने लगा है. मौसम पूर्वानुमान में अगले पांच दिनों के दौरान आसमान साफ और मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों में 3-4 डिग्री तक न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है. सोमवार को राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा. जो पहले 19 से 18 डिग्री सेल्सियस तक रहा.

सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट

मौसम केंद्र रांची से जारी सूचना में बताया गया है कि राज्य में किसी खास सिस्टम के सक्रिय होने की संभावना नहीं है. हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ साइक्लोनिक सर्कुलेशन रूप में सक्रिय है. उस ओर से आने वाली सर्द हवा से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 21 से 24 नवंबर तक सुबह में कोहरा या धुंध छाने के बाद मौसम शुष्क रहेगा.

24 नवंबर तक का संभावित तापमान

बोकारो – अधिकतम 28-29 व न्यूनतम 14-15

गिरिडीह – अधिकतम 27-28 व न्यूनतम 14-15

जामताड़ा – अधिकतम 28-29 व न्यूनतम 14-15

राजधानी रांची की बात करें तो जिला में सुबह और शाम के वक्त धुंध का असर देखा जायेगा. वहीं, दोपहर में धूप के कारण मौसम साफ रहेगा. इस दौरान लोगों को ठंड कम लगेगी. लेकिन सर्द हवाओं के कारण असर देखा जायेगा. वहीं, शाम के वक्त भी लोगों को ठंड का एहसास होगा.

इसे भी पढ़ें: बिहार बोर्ड ने जारी किया मैट्रिक सेंटअप परीक्षा का शेड्यूल, जानें डेट व टाइमिंग

Share.
Exit mobile version