नई दिल्ली: 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित आ गए है. जिसमें कांग्रेस और टीएमसी ने 4-4 सीटें जीती हैं, जबकि बीजेपी सिर्फ 2 सीटों पर जीत दर्ज कर सकी है. जालंधर सीट पर आप ने जीत दर्ज की है. पश्चिम बंगाल की चारों सीटों पर टीएमसी ने कब्जा जमाया है. हिमाचल प्रदेश में मुकाबला 2-1 रहा, जहां सत्ताधारी कांग्रेस ने 2 और बीजेपी ने एक सीट जीती. वहीं बिहार की रूपौली में जेडीयू और आरजेडी जैसी पार्टियों को पछाड़कर निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह जीत गए है. तमिलनाडु की विक्रवंडी सीट पर सत्ताधारी डीएमके ने जीत दर्ज की है. एमपी की अमरवाड़ा सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. उत्तराखंड की मैंगलोर सीट कांग्रेस के खाते में गई, जबकि बद्रीनाथ सीट पर भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की पत्नी कमलेश ठाकुर ने देहरा सीट से बीजेपी उम्मीदवार को कड़े मुकाबले में हरा दिया.

किसकी हुई जीत

  • उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला जीते. मैंगलोर सीट पर कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन ने जीत दर्ज की.
  • हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों में देहरा सीट से सीएम सुखू की पत्नी ने चुनाव जीतीं. नालागढ़ सीट से कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा, हमीरपुर में बीजेपी के आशीष शर्मा जीते.
  • पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने क्लीन स्वीप किया है. रायगंज सीट से टीएमसी उम्मीदवार कृष्ण, बागदा सीट से टीएमसी उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर, राणाघाट से टीएमसी के मुकुट मणि, मानिकतला सीट पर टीएमसी की सुप्ति पांडे जीती है.
  • पंजाब के जालंधर पश्चिम सीट से आम आदमी पार्टी के मोहिंदर भगत ने भाजपा की शीतल अंगुराल को हराया.
  • बिहार की रूपौली सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने जीत हासिल की है.
  • तमिलनाडु की विक्रवंदी सीट पर सत्तारूढ़ डीएमके के अन्नियुर शिवा उर्फ ​​शिवशानमुगम ए ने जीत दर्ज की.
  • मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा सीट पर वोटों की गिनती में पता चला है कि बीजेपी के कमलेश शाह जीत गए हैं.
Share.
Exit mobile version