वर्धा: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत पर भरोसा जताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि आजादी के बाद यह पहला चुनाव है, जिसके नतीजों से जनता पहले से ही वाकिफ है कि ‘आएंगे तो’ मोदी ही. महाराष्ट्र के वर्धा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश, जो संसद में सबसे अधिक सांसद (80 लोकसभा सीटें) भेजता है, वहां के लोग भाजपा का समर्थन करने के लिए आश्वस्त हैं.

उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में पहला मतदान 19 अप्रैल को होना है. मैं उत्तर प्रदेश से आया हूं जहां 80 लोकसभा सीटें हैं, जहां सात चरणों में मतदान होगा. हर कोई इसे लेकर आश्वस्त है और इसी तरह का आत्मविश्वास राजस्थान में भी है. उन्होंने कहा कि संभवत: आजादी के बाद यह पहला चुनाव है जिसके नतीजों से जनता पहले से ही वाकिफ है. वह नतीजा है ‘सिर्फ मोदी ही आएंगे.

आगे उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत को एक नई पहचान, सम्मान और सुरक्षा दी है. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि ‘आएंगे तो मोदी ही’. उन्होंने कहा कि आज दुनिया में भारतीय पासपोर्ट की कीमत बढ़ गई है. लेकिन 2014 से पहले दुश्मन भारत की सीमा में घुस आते थे. सरकार आंखें बंद कर लेती थी. अब सीमा सुरक्षित हो गई है. आतंकवाद की सबसे बड़ी जड़ कश्मीर में धारा 370 थी.

उन्होंने कहा कि जो काम 1952 से 2014 तक नहीं हो सका वह मोदी जी ने कर दिखाया, गरीब कल्याण योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि योजना, ऐसी अनेक योजनाओं का लाभ करोड़ों लोगों को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: 2014 में सरकार में आने के बाद हमने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस ही कैंसिल कर दिया है: पीएम मोदी

Share.
Exit mobile version