Joharlive Team

रांची। पुंदाग ओपी के नया सराय पुल के पास कारोबारी विपिन कुमार साहू की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में नैयर अंसारी उर्फ कोल्हा, जुल्फान अंसारी, धर्मेंद्र कश्यप उर्फ सूर्या, नवीन कुमार और अजीत कुमार सिंह उर्फ अनीश कुमार शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, एक देसी पिस्तौल। और अपाची मोटरसाइकिल बरामद किया है। उक्त जानकारी एसएसपी अनीश गुप्ता ने रविवार को प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि अपराधियों ने लूटपाट की नियत से विपिन कुमार साहू को निशाना बनाया था। हालांकि, इस हत्याकांड में एक अन्य आरोपी सुजीत ठाकुर पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। रांची पुलिस की टीम फरार सुजीत ठाकुर को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी टीम में हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार, जगन्नाथपुर इंस्पेक्टर अनूप कुमार कर्मकार, पुनदाग ओपी प्रभारी जय कांत पांडेय, एसआई सतीश कुमार गुप्ता, तुपुदाना ओपी प्रभारी तारिक अनवर, शाह फैसल समेत अन्य पुलिस बल मौजूद थे।

विपिन के पड़ोसी नैयर ने बनाया था लूटपाट की योजना

एसएसपी ने बताया कि मृतक कारोबारी विपिन कुमार साहू के पड़ोस में रहने वाला गिरफ्तार अपराधी नैयर अंसारी ने लूटपाट की योजना बनाया था। मृतक विपिन को हर रोज दुकान से जेवरात और कैश लेकर घर लौटता था। पूर्व में गिरफ्तार अपराधी नैयर ने कई बार देखा था। जिसके बाद अपने गैंग के अन्य सदस्यों को इस बात की जानकारी दी और योजनाबद्ध तरीके से लूटपाट करने के लिए रेकी करने लगा था।

लूटपाट का विरोध होने पर अपराधियों ने मारा था बिपिन को गोली

एसएसपी ने बताया कि पूरा गैंग योजना के तहत रेकी करने के बाद लूटपाट करने के लिए बीच रास्ते मे बिपिन को रोका था। घटना के समय बिपिन अपने भाई जय प्रकाश साहू के साथ घर लौट रहा था। लूटपाट होने पर दोनों भाइयों ने अपराधियों का विरोध किया था। जिसके बाद नशे में अपराधी सुजीत ठाकुर, जुल्फा न अंसारी और धर्मेंद्र ने गोली मारा और इसके बाद बिना लूटपाट किए मौके से फरार हो गए थे।

Share.
Exit mobile version