रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखें अब घोषित होने वाली हैं और इस बीच हेमंत सोरेन सरकार ने मंईयां सम्मान योजना की राशि बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इस निर्णय पर विपक्ष ने कटाक्ष किया है. असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेएमएम-कांग्रेस की सरकार धोखेबाजों की है. उन्होंने कहा, “पांच साल सत्ता में रहने के बाद अब हेमंत सोरेन कह रहे हैं कि चुनाव के बाद गरीबों को 2500 रुपये हर महीने देंगे. जनता जल्द तय करेगी कि वह ‘मोदी की गारंटी’ को चुनेगी या इन धोखेबाजों के झूठे वादों को.”

https://x.com/himantabiswa/status/1846053787116470612

असम में खुशहाली देख सीख सकेंगे हेमंत

हिमंता ने यह भी कहा कि अगर हेमंत सोरेन असम आते हैं, तो यह अच्छी बात होगी. “कम से कम वे असम में खुशहाली देखकर झारखंड के लिए कुछ सीख सकते हैं” . जब ईडी के भाजपा के इशारों पर काम करने के आरोप पर सवाल उठाया गया, तो हिमंता ने कहा कि ईडी अपना काम करती है. “ईडी बिना कारण किसी के पास क्यों जाएगी?”

सीट बंटवारे पर आज दिल्ली में बैठक

झारखंड में सीटों के बंटवारे के बारे में हिमंता ने कहा कि इस पर चर्चा लगभग पूरी हो गई है और आज दिल्ली में एक बैठक है. “जो भी थोड़ी बहुत चर्चा बाकी है, वह वहीं होगी.” इस प्रकार, चुनावी माहौल में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है, जिससे आगामी चुनावों की दिशा तय होती नजर आ रही है.

Also Read: बीजेपी का ‘एक्टिव कार्यकर्ता’ झारखंड में फिर हुआ सक्रिय, मंत्रियों को कर रहा प्रताड़ित : विनोद पांडेय

Share.
Exit mobile version