रांचीः दुर्गापूजा को लेकर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में शुक्रवार को केन्द्रीय शांति समिति की बैठक बुलायी गयी. रांची समाहरणालय ब्लॉक ‘बी’ में हुई बैठक में सबसे पहले विभिन्न पूजा एवं शांति समिति के लोगों ने दुर्गापूजा के दौरान बेहतर व्यवस्था को लेकर अपनी-अपनी बातें रखी. समिति के सदस्यों द्वारा साफ-सफाई, जलापूर्ति, निर्बाध बिजली आपूर्ति, महिला आरक्षियों की प्रतिनियुक्ति, पूजा के समय ड्रॉप गेट की व्यवस्था का अवलोकन करने समेत कई बातें रखी गयी. डीसी ने सभी समितियों से कहा कि विधि-व्यवस्था संधारण के लिए संवेदनशील जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराते रहें. उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान जिला प्रशासन की टीम भ्रमण करेगी और किसी प्रकार की कमी होने पर पूजा समिति को अवगत कराया जायेगा. उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सहूलियत का पूरा ध्यान रखा जायेगा.

सादे लिबास में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

बैठक में एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि किसी भी छोटी बात को बड़ा न बनने दें, फौरन पुलिस-प्रशासन को मामले की जानकारी दें. उन्होंने बताया कि पूजा पंडालों के आसपास मनचलों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. साथ ही विधि-व्वयस्था संधारण के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी.

सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ फोटो, वीडियो और पोस्ट की जानकारी पुलिस को दें. एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की शिकायत के लिए मोबाइल नंबर जारी किया जायेगा. शांति समिति के साथ जिलावासियों से अपील करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की स्क्रीनशॉट लेकर पुलिस को उपलब्ध करायें ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके.

बैठक में इनकी रही उपस्थिति

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर दीपक दुबे, अनुमंडल पदाधिकारी बुण्डू, पुलिस अधीक्षक नगर, अपर जिला दंडाधिकारी, रांची राजेश्वरनाथ आलोक सहित संबंधित पुलिस पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं विभिन्न दुर्गा पूजा समिति एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे. वहीं, समिति की ओर से महानगर पूजा समिति के अध्यक्ष डॉ अजित सहाय, महावीर मंडल समिति के अध्यक्ष जय सिंह यादव साहित अकीलुर्रहमान, राजीव रंजन मिश्रा, असलम परवेज़, परमजीत सिंह, मोहम्मद इस्लाम समेत अन्य सदस्यों ने अपनी-अपनी बातें रखीं.

 

 

Share.
Exit mobile version