Joharlive Team
रांची। एसएस फंड से 20 लाख फर्जी तरीके से अवैध निकासी मामले में असिस्टेंट कमाडेंट संतोष कुमार को पुलिस ने पकड़ा है। रांची पुलिस ने संतोष को धुर्वा स्थित सेक्टर टू क्वाटर से पकड़ा है। पकड़ा गया संतोष वर्तमान में असम में पोस्टिंग है। असिस्टेंट कमांडेंट से पुलिस की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। फिलहाल संतोष ने पुलिस को कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दिया है। इस मामले में सीआरपीएफ की ओर से असिस्टेंट कमांडेंट संतोष के खिलाफ नामजद शिकायत की गई है। रांची पुलिस की टीम ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार रांची पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर आरोपी असिस्टेंट कमांडेंट संतोष के घर का सर्च वारंट भी लेे चुकी है। ताकि आगेे की कार्रवाई करने में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़ सके।

दो माह पूर्व रांची छोड़ गए थे असम

सीआरपीएफ सूत्रों की मानें तो असिस्टेंट कमांडेंट संतोष कुमार की असम में पोस्टिंग है। आरोपी संतोष करीब दो- तीन माह पूर्व रांची छोड़कर असम गए थे। असम में होने के बाद भी बीच-बीच में रांची में पदस्थापित विभाग के कर्मचारियों से बातचीत कर जानकारी लेते रहते थे। ताकि, किसी को उनपर शक न कर सकें।

एकाउंट जांच के बाद मामला आया सामने

असिस्टेंट कमांडेंट संतोष कुमार का तबादला होने के बाद अधिकारी ने पूरे खाते की जांच की। पैसों का हिसाब देखा गया, तो लाखों रुपये कम पाया गया। इसके बाद मामले की जानकारी सीआरपीएफ अधिकारी को दी गयी। फिर सीआरपीएफ के अधिकारी के निर्देश पर नामजद लिखित शिकायत दी गयी है।

Share.
Exit mobile version