रांची। कांके थाना क्षेत्र के मनातू पंचायत में रहनी वाली विवाहिता से जबरन शारीरिक संबंध बनाकर हथियार के बल पर पैसा और गहना लूटने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, पीड़ित जब न्याय की खातिर पंचायत में पहुंची, तो वहाँ पर आरोपियों ने पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट कर जाति सूचक गाली भी दी। यह आरोप रवि महतो, किशोर महतो, बिनोद महतो और सभी के पिता केदारनाथ महतो पर है। इस मामले में कांके थाना में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

लेकिन, इतना गंभीर आरोप होने के बावजूद आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक सुनिश्चित नहीं हुई है। सभी आरोपी आराम से घूम रहे है। इधर, थाना प्रभारी बृज कुमार ने कहा कि मामला प्रेम प्रसंग का है। अनुसंधान चल रही है। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत में न्याय नहीं मिला तो दर्ज करायी प्राथमिकी
पीड़िता के अनुसार 24 सितंबर की रात्रि में घटी घटना को लेकर पंचायत में न्याय की खातिर 28 सितंबर को सुबह 9 बजे पीड़िता पहुंची थी। वहां पर मुखिया पूनम देवी, सरपंच लीला देवी और उप मुखिया के पति मौजूद थे। पीड़िता अपने पति छोटू मुंडा और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पहुंची। गांव में पूरे मामले को लेकर पंचायत में बातचीत शुरू हुई, तभी पीछे से रवि महतो, किशोर महतो, विनोद महतो और केदारनाथ महतो पहुंचे और पीड़िता और उसके पति व अन्य परिवार के सदस्यों के साथ लाठी, बलुआ और ईट से मारपीट करना शुरू दिया। वहीं, आदिवासी को लेकर जातिसूचक गाली देने लगा।

इस दौरान उदित पहान, संदीप पहान और सुनीता देवी को सिर, हाँथ और पैर में चोट लगा है। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए। इससे पूर्व मारपीट के दौरान पीड़िता किसी तरह जान बचाकर वहाँ से भागी थी।

क्या है मामला
पीड़िता द्वारा पुलिस को दिए लिखित आवेदन के अनुसार घर के पड़ोस में आरोपी रवि महतो रहता है। पीड़िता का पति घर से काम के लिए बाहर जाता, तो रवि पीछे से भाभी-भाभी बोलकर घर आने-जाने लगा। परिवार के सदस्य गांव और देवर-भाभी के संबंध के कारण कुछ बोलते नहीं थे। फिर अचानक एक दिन घर मे अकेले देख रवि घर आया और जबरन पकड़ लिया। जब विरोध की, तो रवि चाकू निकालकर जान मारने की धमकी देने लगा और कहा कि बच्चे समेत पूरे परिवार को खत्म कर देंगे और फिर जबरन शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद से रवि को मौका मिलता तो घर आकर धमकी देने लगा और शारीरिक संबंध बनाने लगा। फिर 24 सितंबर को रात 9 बजे फिर घर मे अकेले देख घुसकर संबंध बनाने लगा। इसी बीच पीड़िता का पति घर पहुंचा और रवि को रंगेहाथ पकड़ लिया। पीड़िता के पति ने अपनी पत्नी को मारपीट करना शुरू कर दिया। तभी रवि हथियार निकाल कर पीड़िता के पति पर तान दिया और पैसा व गहना लूटकर मौके से भाग गया। इतना ही नहीं दूसरे दिन आरोपी रवि के पिता और उसका भाई सब पीड़िता के घर मे घुसकर धमकी दिए कि अगर मामला हल्ला हुआ तो पूरे परिवार को जान से मार देगा।

Share.
Exit mobile version