दुमकाः  सरसडंगाल-कजलादाहा मोड़ के समीप बीती देर रात लगभग एक बजे असम के श्रद्धालुओं से लूटपाट हुई है. ये सभी बासुकीनाथ से पूजा करने के बाद तारापीठ जा रहे थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी लुटेरा को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि बासुकीनाथ में पूजा कर तारापीठ जा रहे असम के श्रद्धालुओं की बोलेरो को रोककर आठ से दस की संख्या में सड़क लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है.

लुटेरों ने इन सभी छह श्रद्धालुओं के पास से नकद, सोने की अंगूठी मिलाकर लगभग 25 हजार की लूट की है. लुटेरों ने सड़क को बांस और खजूर का पेड़ लगाकर जाम कर दिया था. इन सभी के पास लाठी-डंडे, चाकू और कुल्हाड़ी थे.

यह संयोग ही था कि लूटपाट की जब घटना हो रही थी, इसी बीच पुलिस को सूचना मिल गयी थी. इसके बाद मौके से शमशुर शेख नामक 65 वर्षीय वृद्ध को गिरफ्तार किया गया है. शमशुर पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के रामपुरहाट थाना के बलिया गांव के रहने वाला है. इन्हीं श्रद्धालुओं में से एक अमित कुमार शर्मा जो असम के धोगड़िया के गौरीपुर के रहने वाले हैं, उन्होंने शिकारीपाड़ा थाना में आवेदन दिया है और आवश्यक कार्रवाई की मांग की.

असम के श्रद्धालुओं से लूटपाट के मामले में शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शमसुर ने अपने सभी साथियों के नाम बताए हैं. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. शमशुर के पास से लूट के कुछ रुपये भी बरामद हुए हैं. अब पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

Share.
Exit mobile version