नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बयानों का दौर चल रहा है. सदन की कार्यवाही के दौरान स्पीकर और विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बीच भी काफी हंगामा हुआ. राहुल गांधी जब सदन को संबोधित कर रहे थे तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें बीच में टोक दिया. ओम बिरला ने राहुल गांधी को क्यों टोका? दरअसल, राहुल गांधी केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे थे. इस दौरान उन्होंने महाभारत के चक्रव्यूह का जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि अभिमन्यु का वध छह लोगों ने किया था, उनके नाम कर्ण, द्रोणाचार्य, कृपाचार्य, कृतवर्मा, अश्वत्थामा और शकुनि थे.

आगे कहा कि आज भी चक्रव्यूह में छह लोग हैं. नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन भागवत, अजीत डोभाल, अंबानी और अडानी. इसी बीच लोकसभा अध्यक्ष ने राहुल गांधी को टोका. विपक्ष के नेता राहुल गांधी को टोकते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, आप संवैधानिक पद पर हैं. आपके कई माननीय सदस्यों ने मुझे लिखकर दिया है कि वे ऐसे किसी व्यक्ति का नाम नहीं लेंगे जो इस सदन का सदस्य नहीं है. आपने लिखकर दिया है, क्या आप इसका पालन नहीं करना चाहते? मैं विपक्ष के नेता से अपेक्षा करूंगा कि वे सदन के नियमों और मर्यादा का पालन करें.

राहुल गांधी ने कहा, आप चाहें तो मैं इस सूची से एनएसए अजीत डोभाल, अंबानी और अडानी का नाम हटा दूंगा. इसके बाद अध्यक्ष ने उन्हें फिर टोका. साथ ही कहा कि सदन नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार चलता है. इसके बाद सत्ता पक्ष के सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी.

 

Share.
Exit mobile version