रांची: लगभग 100 दिनों से वेतनमान की मांग कर रहे राज्य भर के टेट पास सहायक अध्यापकों की बैठक हुई, बैठक में सहायक अध्यापकों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का हर जिले में विरोध किया जायेगा. बैठक में टेट पास सहायक अध्यापकों के संगठन ने चरणबद्ध आंदोलन का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का विरोध जिला कमिटी द्वारा तय प्रारूप के अनुसार किया जाएगा. इसके लिए जिला कमिटियां अलग-अलग जिलों में बैठक करेंगी और 3 दिसंबर को डीसी और 4 दिसंबर को एसडीओ को लिखित रूप से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने की सूचना भी दे दी जायेगी.

सीएम आवास का घेराव 16 दिसंबर को

16 दिसंबर 2023 को पूरे झारखंड के टेट पास सहायक अध्यापक रांची आकर कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे. विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्य भर के टेट पास सहायक अध्यापक विधानसभा का घेराव करेंगे. शीतकालीन सत्र शुरू होने की तिथि के बाद घेराव की तिथि घोषित कर दी जाएगी.

वेतनमान है मुख्य मांग

राज्य में टेट पास 14 हजार 42 सहायक अध्यापकों का आरोप है कि राज्य सरकार ने उन्हें वेतनमान देने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने उन्हें पारा शिक्षक से सहायक अध्यापक तो बना दिया लेकिन वेतनमान नहीं दिया. ऐसे में जब लगभग 100 दिनों से शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन, सत्ताधारी दलों के कार्यालय, मंत्रियों के आवास घेराव के बाद भी नतीजा कुछ नहीं निकला. इसी वजह से आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया गया.

 

 

Share.
Exit mobile version