सिमडेगा : पुलिस ने कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बंदरचुंवा पंचायत के बेसराजारा गांव में भीड़ की हिंसा का शिकार हुए युवक संजू प्रधान की हत्या के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को इन तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के लिए लाया गया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान महेश प्रधान, भूपति प्रधान और जोडे प्रधान के रूप में की गई है।

पुलिस की ओर से दावा किया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे बाकी आरोपी भी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। गत 4 जनवरी को सिमडेगा जिले में साखू के पेड़ की लकड़ी काटने से नाराज ग्रामीणों ने संजू प्रधान को मार डाला गया था। संजू पर पूर्व में नक्सल घटनाओं में शामिल होने के आरोप थे।

इस बीच ग्रामीण की ओर से उस पर लकड़ियों की चोरी में शामिल होने के आरोप लगाए जा रहे थे। दोपहर के वक्त आक्रोशित भीड़ ने पूर्व नक्सली को घर से निकालकर पहले पीटा। फिर जिंदा जला दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को गांव में घुसने से रोक दिया था।

हालात को नियंत्रित करने के लिए 3 थानों की पुलिस, वज्र वाहन, अग्निशमन वाहन को मौके पर रवाना किया गया । पुलिस अधीक्षक डा.शम्स तब्रेज खुद मौके पर पहुंचे। किसी तरह हालात को संभाला गया। घटना के बाद अब तक इलाके में तनाव बना हुआ है। घटना के 24 घंटे बाद बुधवार को जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों की टीम पीड़ित परिवार के घर पहुंची थी। DC सुशांत गौरव एवं SP डा. शम्स तब्रेज ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा एवं सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।

पीड़ित परिवार को अम्बेडकर आवास एवं अन्य सरकारी मदद देने की घोषणा की गई थी। इसके अलावा इस मामले में न्याय का भरोसा दिया गया था। जांच पड़ताल के बाद उपायुक्त ने माना था कि सूचना तंत्र में कहीं-न-कहीं चूक हुई । उन्होंने कहा मामले में जो दोषी हैं। उन पर कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित परिवार को पूर्ण सुरक्षा प्रदान का आश्वासन दिया गया था।

Share.
Exit mobile version