धनबाद: जीटी रोड के माध्यम से धनबाद के रास्ते गौवंशीय पशु तस्करी बगैर रोक टोक पिछले कई दशकों से जारी है. जिसमें गौ तस्करों के अलावा खादी-खाकी और हिंदूवादी संगठनो की मिली भगत की बातें यदाकदा मीडिया की सुर्खियां बनती रहती है.

ताजा घटनाक्रम में धनबाद के गोविंदपुर लाल बाजार के निकट गुरुवार की सुबह खुद को गौरक्षक कहने वाले कुछ युवकों ने पिकअप पर लोड कर ले जाए जा रहे गोवंश पशुओं को रोकने की कोशिश की. नहीं रुकने पर उसका पीछा किया. आनन फानन में पिकअप ड्राइवर ने अपने सामने खड़ी एक स्कूल वाहन को पीछे से टक्कर मार दी. राहत की बात यह रही की स्कूल का कोई बच्चा इसमें घायल नहीं हुआ. घटना गोविंदपुर थाने के निकट हुई थी. ऐसे में पुलिस तुरंत वहां पहुंच गई और सभी को थाने ले गयी.

थाने में कुछ लोगों ने गाड़ी रोकने की कोशिश करने वाले लड़कों पर कई गंभीर आरोप लगाए जबकि वाहन रोकने वालों ने खुद को बजरंग दल एवं गौ रक्षा वाहिनी का सदस्य बताते हुए कहा कि उनका काम तस्करी के लिए ले जाया जा रहे गायों को रोकना है. जब वे लोग इसे रोकते हैं तो प्रशासन का सहयोग नहीं मिलता है. उल्टे गौ तस्कर झूठे मामले में फंसने की कोशिश करते हैं.

पूरे मामले में झारखंड गौ रक्षा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन ने फोन पर बताया कि उन्होंने थाना प्रभारी से बात की एवं पूरे मामले में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है. जबकि पुलिस ने कैमरे के सामने कुछ भी बताने इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: सिमडेगा : हिरण का शिकार करने वाला अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

 

Share.
Exit mobile version