नई दिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप का 19वां मैच आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद है. भारतीय टीम ने अपना पिछला मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता था, वहीं पाकिस्तानी टीम को पिछले मैच में अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया इसका फायदा उठाना चाहेगी.

596 दिन बाद आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

टी20 फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान 596 दिन बाद आमने-सामने होंगे. पिछली बार दोनों टीमें इस फॉर्मेट में 23 अक्टूबर 2022 को भिड़ी थीं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मेलबर्न में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की थी. हालांकि, इसके बाद 2023 में दोनों टीमों के बीच तीन मैच हुए, लेकिन तीनों ही वनडे फॉर्मेट में थे. दो बार भारत-पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2023 में आमने-सामने आईं, जबकि एक बार वनडे वर्ल्ड कप में उनका आमना-सामना हुआ. भारत ने दो मैच जीते थे, जबकि एशिया कप का एक मैच बेनतीजा रहा था.

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच कहां खेला जाएगा?

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच कब शुरू होगा?

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. टॉस शाम 7.30 बजे होगा.

कौन सा टीवी चैनल मैच का प्रसारण करेगा?

स्टार स्पोर्ट्स के पास टी20 विश्व कप 2024 के प्रसारण का अधिकार है. स्टार स्पोर्ट्स 1 HD/SD पर अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री और स्टार स्पोर्ट्स हिंदी HD/SD पर हिंदी कमेंट्री उपलब्ध होगी. स्टार स्पोर्ट्स चैनल हिंदी और अंग्रेजी के साथ-साथ बंगाली, कन्नड़, तेलुगु और तमिल समेत अन्य भाषाओं में भी लाइव कमेंट्री उपलब्ध कराएगा. वहीं, डीडी फ्री डिश का इस्तेमाल करने वाले दर्शक भारत के मैचों के साथ-साथ सेमीफाइनल और फाइनल को भी डीडी स्पोर्ट्स पर मुफ्त में देख सकेंगे.

आप फ़ोन या लैपटॉप पर लाइव मैच कैसे देख सकते हैं?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर देखी जा सकती है. लैपटॉप या स्मार्ट टीवी पर इसे देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन का भुगतान करना होगा.

Share.
Exit mobile version