रांचीः केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत ने स्वर्णरेखा नदी की स्थिति पर गंभीर चर्चा की और जल शक्ति विभाग को वर्तमान में स्वर्णरेखा नदी की रांची शहर में प्रदूषण से क्या हाल है, इस पर सर्वे कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है. इस पर सांसद संजय सेठ ने कहा की स्वर्णरेखा नदी को प्रदूषण मुक्त करने के विषय पर केंद्रीय मंत्री से सार्थक चर्चा एवं पहल हुआ है.

बता दें कि स्वर्णरेखा उत्थान समिति विगत कई वर्षों से स्वर्णरेखा नदी को रांची में प्रदूषण मुक्त करने के लिए आंदोलनरत है. इसी क्रम में समिति ने सांसद संजय सेठ से मांग की थी की स्वर्णरेखा नदी को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने के लिए साथ ही हरमू नदी एवं स्वर्णरेखा नदी के संगम स्थल इक्कीसो महादेव पर नदी के पत्थरों पर उकेरा हुआ प्राचीन नागवंशी कालीन 21 शिवलिंग की संरक्षण करने के लिए नमामि गंगा के तर्ज पर कोई योजना बनाकर बचाया जाए.
संजय सेठ ने स्वर्णरेखा उत्थान समिति के मांगो को ध्यान में रखते हुए विगत दिनों देश के संसद में जोरदार ढंग से इस विषय को उठाकर केंद्र सरकार के ध्यान को इस और आकर्षित किया. इसी कारण से आज स्वर्णरेखा उत्थान समिति ने उनके आवास में जाकर उनका अभिनंदन कर उनको इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद दिया.

इस दौरान सांसद संजय सेठ ने स्वर्णरेखा उत्थान समिति के सदस्यों को कहा की संसद के पटल पर उनके द्वारा यह विषय लाने के बाद इस तरह की कार्रवाई हुई है. इस अवसर पर मुख्य रूप से स्वर्णरेखा उत्थान समिति के गौतम देब, मनोज महतो, रवि सिंह, राजदीप किशोर, नंदकिशोर साहू, राजेश प्रसाद, अश्वनी कुमार, संजय महतो, जितेंद्र कुमार, पंचम महतो, सतेंद्र रजक सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: संजय पाहन हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी और साले ने मिलकर रची थी हत्या की साजिश

Share.
Exit mobile version