मामले को लेकर थाना पहुंची दो समाजसेवियों से कांके थाना प्रभारी ने की बदसलूकी

चाईल्ड राइट फाउंडेशन के सचिव बैद्यनाथ ने सीआईडी आईजी को लिखा पत्र

 

Ranchi: राजधानी के कांके थाना क्षेत्र की एक महिला दुलारी मिंज की संदेहास्पद मौत पटना में हुई है. महिला के परिजनों ने इस मामले में हत्या की आशंका जताई है. महिला के चेहरे और पीठ पर जले और चोट के निशान मिले हैं. महिला की ननद ने कांके थाना प्रभारी को आवेदन देकर मामले में कार्रवाई करने की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद दो महिला समाजसेवी अर्चना बाड़ा और तारामनी साहू इसी मामले को लेकर कांके थाना पहुंचीं, जहां थाना प्रभारी ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. इसे लेकर चाईल्ड राइट फाउंडेशन के सचिव बैद्यनाथ कुमार ने सीआईडी आईजी को पत्र लिखा है और थाना प्रभारी पर कार्रवाई करने की मांग की है.

 

बिना पोस्टमार्टम कराये शव लेकर पहुंच गये रांची

 

बैद्यनाथ ने कहा कि कांके थाना क्षेत्र के सुंदरनगर निवासी स्व. स्टीफन मिंज की बेटी दुलारी मिंज (35) की पटना में संदेहास्पद तरीके से मौत हो गयी. वह वहां सतीश चंद्र नाम के व्यक्ति के घर में काम करती थी. गुरूवार की शाम सतीश चंद्र उसका शव एंबुलेंस से लेकर उसके घर पहुंचे.  शव देखने के बाद परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आंशका जतायी.  दुलारी पिछले 15 साल से सतीश चन्द्र के घर काम कर रही थी. उस समय सतीश सिंह बीएयू के डीएसडब्लू विभाग में कार्यरत थे और कैंपस में ही रहते थे. दो महीने पहले से वे पटना के फुलवारी शरीफ में रह रहे थे. अपने साथ वह दुलारी को भी ले गये थे. दुलारी के घर शव लेकर पहुंचने के बाद सतीश ने उनके परिजनों को बताया कि दुलारी को बुधवार की शाम लू लग गया था. जिसके बाद पटना में डॉ आरएन पाण्डेय से दिखाया था. इलाज के एक धंटे के बाद दुलारी की मौत हो गयी. घटना की सूचना फुलवारी पुलिस को दी गयी थी. लेकिन शव का पोस्टमार्टम कराये बिना ही रांची पहुंचे थे. बैद्यनाथ ने कहा कि सतीश चन्द्र पर वर्ष 2016 मे एक महिला कर्मचारी ने भी यौन शोषण का आरोप लगाया था.

 

कांके थाना प्रभारी और सतीश सिंह पर हो कार्रवाई : बैद्यनाथ

 

वहीं दुलारी की भाभी एरेन तिग्गा ने 30 मई को कांके थाना पहुंची और दुष्कर्म एवं हत्या की आशंका जताते हुए थाना प्रभारी को आवेदन दिय. इसके बाद समाजसेवी अर्चना बाड़ा एवं तारामनी साहु जब इस मामले को लेकर थाना में गई तथा कार्रवाई के लिए बोली तो थाना प्रभारी द्वारा इनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया. बैद्यनाथ ने सीआईडी आईजी से आग्रह किया है कि सतीश सिह और कांके थाना प्रभारी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाए.

Share.
Exit mobile version