धनबाद: जिले के गोमो स्थित हरिहरपुर में एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. मायके वालों का आरोप है कि दहेज के लिए उसे जिंदा जला दिया गया. इधर, ससुराल वालों का कहना है कि किसी विवाद को लेकर उसने खुद ही आग लगा ली. दो महीने पहले ही युवती की शादी हुई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

शादी के कुछ दिनों बाद दो लाख रुपए मांगने लगे ससुराल वाले

घटना के संबंध में महुदा मोड़ के कांड्रा गांव निवासी विष्णु महतो ने बताया कि इसी साल दो मई को उसने अपनी बेटी काजल की शादी खरियो निवासी आनंद साव के बेटे प्रकाश साव के साथ की थी. दहेज में दो लाख रुपए नकद और एक लाख रुपए का जेवर दिया था. शादी के 15-20 दिनों तक सबकुछ ठीक था. इसके बाद प्रकाश कम दहेज की बात कहकर काजल से दो लाख रुपए की मांग करने लगा. मायके वालों ने ससुर आनंद साव, सास पुड़की देवी, जेठ कालाचंद साव पर भी आरोप लगाया है.

रात दो बजे पता चला बेटी ने खुद को लगा ली आग

काजल के पिता ने बताया कि सास-ससुर बेटी को प्रताड़ित करते थे. उसे ससुराल में खाना नहीं दिया जाता था. पिता का कहना है कि बेटी ने फोन पर सारी बातें बताई थी. इसके बाद ससुरालवालों को कहा कि अभी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. बाद में मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे. इसके बावजूद ससुराल वाले बेटी को लगातार प्रताड़ित करते रहे. पिता ने बताया कि बीती रात आठ बजे बेटी से फोन पर बात भी हुई थी, तब सबकुछ ठीक था. लेकिन, अचानक रात करीब दो बजे ससुराल वालों ने फोन किया और बताया कि बेटी ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली है. हरिहरपुर पुलिस उसका शव ले गई है.

परिजनों ने बताया कि सुबह ससुराल पहुंचे तो बेटी का शव पड़ा था और पूरा शरीर जला था. परिजनों का आरोप है कि ससुरालवालों ने मिलकर काजल को मार दिया है और आग लगा दिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने से इंकार कर रही है.

Share.
Exit mobile version