शवदाह गृह पहुंचा पार्थिव शरीर, पीएम मोदी सहित बड़े नेता मौजूद

JoharLive Desk

नई दिल्ली : पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। वे लंबे अर्से से बीमार चल रही थीं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। सुषमा के निधन पर देश और दुनिया के बड़े नेताओं ने दुख व्यक्त किया है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत देश के बड़े नेताओं ने उनके घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अब सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा निकल रही है, अब से कुछ देर में उनका अंतिम संस्कार होगा।

https://www.joharlive.com/2019/08/07/goodbye-sushma-oz-in-speech-sharp-gentle-energy-on-her-face-mamta-rainy-eyes-sweet-sweet-smile-sushma-swaraj/


उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी सुषमा स्वराज को अंतिम श्रद्धांजलि दी। सुषमा को श्रद्धांजलि देते वक्त वेंकैया नायडू फफक-फफक कर रो पड़े।

माथे पर बड़ी सी गोल बिंदी और वाणी में गजब की धार। भाषण कला के साथ ही सुषमा का ड्रेसिंग सेंस उनकी पहचान रहा। बुधवार को अंतिम सफर पर निकलते हुए वही बड़ी सी लाल गोल बिंदी सुषमा के माथे पर दमक रही थी। लाल जोड़े में लिपटीं सुषमा मानो बोल पड़ेंगी।

अलविदा सुषमा : वाणी में ओज, चेहरे पर तेज, सौम्य उजास, ममता बरसाती आंखें, सजीली मीठी मुस्कान… सुषमा स्वराज

Share.
Exit mobile version