नई दिल्ली : ऑपरेशन ब्लूस्टार के 39 साल पूरे होने पर अमृतसर में मंगलवार को खालिस्तान समर्थकों ने ऑपरेशन ब्लूस्टार के 39 साल पूरे होने पर नारे लगाए. कट्टरपंथी सिख संगठनों के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने आज स्वर्ण मंदिर परिसर में खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाए.

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के कार्यकर्ताओं ने सांसद सिमरनजीत सिंह मान और उनके सहयोगी पूर्व सांसद ध्यान सिंह मंड के नेतृत्व में अकाल तख्त पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. कट्टरपंथी सिख संगठन दल खालसा के कार्यकर्ता जरनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीरों वाली तख्तियां लेकर और खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाते देखे गए.

अकाल तख्त के पास स्वर्ण मंदिर का परिसर खालिस्तान के समर्थन में नारों से गूंज उठा. ऑपरेशन ब्लूस्टार के 39 साल पूरे होने के अवसर पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अमृतसर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सिख समुदाय को दिए अपने संदेश में अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि सिख प्रचारक और विद्वान गांव-गांव जाकर सिख धर्म का प्रचार करें, ताकि युवाओं को सिख सिद्धांतों और सिख इतिहास से परिचित कराया जा सके और उन्हें अकाल तख्त के बैनर तले एकजुट किया जा सके. उन्होंने नशे की समस्या और युवाओं के इसके शिकार होने के बारे में भी बात की. सिंह ने आरोप लगाया कि सरकारें सिख समुदाय को मजबूत करने में कभी मदद नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि 1984 की घटनाओं के बाद भी सिख कभी डरे और घबराए नहीं.

 

Share.
Exit mobile version